मनोरंजन का धमाका! Airtel के इस प्लान के सामने Jio भी फेल, इस कीमत में ब्रॉडबैंड, DHT, OTT सबकुछ

Updated on 01-May-2024
HIGHLIGHTS

Bharti Airtel पिछले कुछ समय से अपनी बंडल्ड सर्विस Airtel Black ऑफर कर रहा है।

आज हम एयरटेल ब्लैक के एक प्लान के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी कीमत 1000 रुपए के अंदर है।

इस प्लान के लिए कोई लॉक-इन पीरियड नहीं है, यानि ग्राहक जब भी चाहें इसे छोड़ सकते हैं।

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Bharti Airtel पिछले कुछ समय से अपनी बंडल्ड सर्विस Airtel Black ऑफर कर रही है। यह ग्राहकों को कई तरीकों से सुविधा प्रदान करता है। Airtel Black का पहला लाभ यह है कि यूजर्स को अलग-अलग सेवाओं के लिए अलग-अलग बिल नहीं भरने पड़ते। एयरटेल की सभी आवश्यक सेवाएं एक सिंगल बिल में जुड़ी होती हैं और इसीलिए यह ग्राहकों के कई सारे बिल भरने के सिरदर्द को कम करता है। आज हम एयरटेल ब्लैक के एक प्लान के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसकी कीमत 1000 रुपए के अंदर है और यह ग्राहकों को DTH के साथ-साथ ब्रॉडबैंड कनेक्शन भी ऑफर करता है।

Airtel Black plan under Rs 1000

यह भी पढ़ें: ये सरकारी कंपनी फ्री में लगा रही WiFi; यहाँ से फटाफट Online कर दें Apply, Jio-Airtel-Vi के साथ हो गया खेला

Airtel Black Rs 899 Plan

इससे पहले कि हम प्लान डिटेल्स की तरफ आगे बढ़ें, यह जानना जरूरी है कि जब फाइनल बिल बनता है तो ग्राहकों को 899 रुपए के अलावा 18% टैक्स भी भरना पड़ता है। इस प्लान के लिए कोई लॉक-इन पीरियड नहीं है, यानि ग्राहक जब भी चाहें इसे छोड़ सकते हैं। 

एयरटेल ब्लैक के तहत 899 रुपए वाला प्लान ग्राहकों को एक ब्रॉडबैंड कनेक्शन ऑफर करेगा। इस ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ यूजर्स को फिक्स्ड-लाइन (लैंडलाइन) कनेक्शन के साथ 100 Mbps तक की इंटरनेट स्पीड और अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स की सुविधा मिलेगी। लैंडलाइन के लिए उपकरण ग्राहक को अलग से खरीदना होगा क्योंकि कंपनी वह ऑफर नहीं करती।

Airtel Black Rs 899 Plan

इसके बाद यहाँ एक DTH कनेक्शन भी मिल रहा है जो 350 रुपए तक के टीवी चैनल्स के साथ आता है। DTH कनेक्शन के लिए कंपनी ग्राहकों को एक एक्सट्रीम बॉक्स ऑफर करेगी। इसके अलावा इस प्लान में Disney+ Hotstar और Airtel Xstream ऐप समेत OTT बेनेफिट्स भी शामिल हैं जो यूजर्स को 12+ ऐप्स जैसे SonyLIV, Lionsgate Play और अन्य के कॉन्टेन्ट का एक्सेस देंगे।

यह भी पढ़ें: Nokia की धमाकेदार वापसी! तीन नए फीचर फोन्स के साथ बाजार में मचाया धमाल, YouTube Shorts करते हैं सपोर्ट

एयरटेल ने इस प्लान को बेस्ट-सेलर के तौर पर मार्क किया है। अगर आप कंपनी के स्टैंडर्ड 100 Mbps प्लान के साथ जाते हैं तो वह आपको प्रतिमाह 799 रुपए + टैक्स में पड़ेगा। वहीं एयरटेल ब्लैक के तहत खर्च महत्वपूर्ण रूप से घट जाता है क्योंकि यहाँ आपको TV चैनल्स और OTT बेनेफिट्स के साथ एक DHT कनेक्शन भी मिलता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :