ZTE Axon मिनी लॉन्च, 5.2-इंच की प्रेशर-सेंसिटिव डिस्प्ले से लैस

ZTE Axon मिनी लॉन्च, 5.2-इंच की प्रेशर-सेंसिटिव डिस्प्ले से लैस
HIGHLIGHTS

ZTE ने चीन में अपना एक नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन का नाम ZTE Axon मिनी है इसे बाज़ार में 5.2-इंच की प्रेशर-सेंसिटिव डिस्प्ले के साथ उतारा गया है. इसके अलावा इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

इस साल ZTE ने अपने Axon, Axon Elite, और Axon Lux जैसे शानदार स्मार्टफोंस लो लॉन्च करने के बाद अब अपना नया स्मार्टफ़ोन Axon मिनी लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन को चीन में लॉन्च किया जा चुका है इसके बाद इसे होन्गकोंग, थाईलैंड, सिंगापुर, रूस, जापान, भारत, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, जर्मनी, टर्की, स्पेन और इटली में आने वाले महीने में लॉन्च किया जा सकता है.

बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन का आयन गोल्ड और क्रोमियम सिल्वर कलर में आने वाले वैरिएंट की कीमत CNY 2,299 (लगभग Rs. 23,500) और रोज गोल्ड वैरिएंट की कीमत CNY 2,399 (लगभग Rs. 24,500) रखी गई है. इसके साथ ही कंपनी ने इसके प्रीमियम वर्ज़न की कीमत CNY 2,699 (लगभग Rs. 27,600) तय की गई है. हालाँकि बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन के बारे में अभी कम ही जानकारी मिली है.

स्मार्टफ़ोन में 5.2-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल्स रेजोल्यूशन के साथ दी गई है साथ ही बता दें कि यहं एक सुपर AMOLED डिस्प्ले है जिसके साथ आपको 2.5D कर्व्ड-एज स्क्रीन मिल रही है. स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 616 प्रोसेसर और 3GB की रैम के साथ एड्रेनो 405 GPU मिल रहा है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस (PDAF) के साथ दिया गया है साथ ही आपको स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा 5P अफेरिकल लेंस के साथ मिल रहा है. आपको स्मार्टफ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ 2800mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी मिल रही है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन की स्टोरेज क्षमता में आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक इया इजाफ़ा कर सकते हैं. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और एक ऑय-स्कैन सेंसर भी मिल रहा है.

बता दें कि ZTE ने अपना नए स्मार्टफ़ोन Zमैक्स 2 हाल ही में लॉन्च किया था. फिलहाल इस स्मार्टफ़ोन को अमेरिका में पेश किया गया है. यह स्मार्टफ़ोन प्रीपे पर 149.99 डॉलर (करीब Rs. 9,900 रुपये) में उपलब्ध होगा. यह स्मार्टफ़ोन 25 सितंबर से मिलना शुरू हो जाएगा.

फिलहाल, कंपनी ने इस स्मार्टफोन को अमेरिका के बाहर लॉन्च करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. यह नया स्मार्टफ़ोन पिछले साल लॉन्च किए गए ZTE Zमैक्स का अपग्रेडेड वर्ज़न है.

अगर ZTE Zमैक्स 2 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.5 इंच के एचडी डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 720×1280 पिक्सेल है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लॉलीपॉप पर चलता है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1.2GHz स्नैपड्रैगन 400 चिपसेट के साथ 2GB की रैम दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन 16GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 32GB तक बढ़ाया जा सकता है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo