एप्पल के सामने माइक्रोमैक्स उतारेगा दमदार बैटरी वाला Yu Yutopia

एप्पल के सामने माइक्रोमैक्स उतारेगा दमदार बैटरी वाला Yu Yutopia
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स ने एप्पल को चुनौती देते हुए यह ऐलान किया है कि वह दमदार बैटरी से लैस Yu Yutopia को जल्द ही लॉन्च करेगा.

माइक्रोमैक्स ने यू टेलीवेंचर्स ने एक बार फिर से अपना निशाना बनाने के लिए एप्पल को चुना है. यू ने इस बार एक ट्वीट करके एप्पल की बैटरी को अपने निशाने पर लिया है और कहा है कि वह एक दमदार बैटरी वाला अपना अगला स्मार्टफ़ोन यू Yutopia जल्द ही लॉन्च करेगा.

एक नए टीज़र में कंपनी ने एप्पल के फोंस को लो बैटरी वाले स्मार्टफोंस का दर्ज़ा दिया है और कहा है कि “आप एक ऐसा एप्पल लेना चाहते हैं जिसकी बैटरी दिन भर भी नहीं चलती?” कहा जा रहा है कि कंपनी इस तरह के कैप्शन के साथ एप्पल के फोंस की बैटरी से अपने फ़ोन की बैटरी की तुलना कर रही है और अपने फ़ोन की बैटरी को ज्यादा बढ़िया बता रही है.

बता दें कि हाल ही में इस स्मार्टफ़ोन से जुडी कई जानकारियां सामने आई हैं. लेकिन इस बार जो जानकारी कंपनी ने दी है वो बहुत ही खास है. दरअसल इस बार कंपनी ने इसकी कीमत के बारे में खुलासा किया है. आपको बता दें कि कंपनी ने जानकारी दी है कि यू यूटोपिया स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 19,990 से शुरू होगी. दरअसल यह स्मार्टफ़ोन दो वैरियंट में उपलब्ध होगा. इसके 3GB रैम वाले वैरियंट की कीमत Rs. 19,990 होगी, जबकि इसके 4GB वैरियंट की कीमत Rs. 23,700 होगी. इसे उपभोक्ता इंवाइट सिस्टम के आधार पर खरीद सकेंगे.

अगर यू यूटोपिया स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.2-इंच की डिस्प्ले होगी. इसके साथ ही इसमें स्नैपड्रेगन 810 चिपसेट और 4GB की रैम भी मौजूद होने की उम्मीद है. यह स्मार्टफ़ोन 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस हो सकता है.

इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 21 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद हो सकता है. इस स्मार्टफ़ोन के एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने के उम्मीद है. कनेक्टिविटी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE सपोर्ट, ब्लूटूथ, वाई-फाई और GPS हो सकता है.

गौरतलब हो कि, यू यूटोपिया यू ब्रांड का पहला स्मार्टफोन होगा जो कि इंवाइट सिस्टम के आधार पर उपलब्ध होगा. वहीं यह यू ब्रांड का अब तक का सबसे महंगा फोन भी होगा. इससे पहले बाजार में यू ब्रांड के चार स्मार्टफोन यूरेका, यूफोरिया, यूरेका प्लस और यूनिक लॉन्च हो चुके हैं. यह चारों ही Rs. 10,000 के बजट में उपलब्ध हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo