शाओमी रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च

शाओमी रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन जल्द होगा भारत में लॉन्च

मोबाइल निर्माता कंपनी शाओमी ने जानकारी दी है कि वह जल्द ही भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन रेडमी नोट 3 पेश करेगी. अभी बुधवार को ही कंपनी ने जानकारी दी थी कि गुरुवार को 'कुछ अद्भुत' घोषणा की जाएगी. अब पता चला है कि वो अद्भुत घोषणा शाओमी रेडमी नोट 3 के बारे में थी.

आपको बता दें कि, शाओमी ने अपने सोशल मीडिया चैनल के जरिए भारत में रेडमी नोट 3 स्मार्टफ़ोन के लॉन्च के बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि, ''नया #RedmiNote3 आ रहा है. इस शानदार ख़बर को रीट्वीट करें.'' हालाँकि अभी तक कंपनी ने ये जानकारी नहीं दी है कि वह अपने इस नए स्मार्टफ़ोन को कब लॉन्च करेगी.

इसके साथ ही शाओमी ने ट्वीट पर लिखा है कि, शाओमी को भारत में उन 100 एक्सप्लोरर की तलाश है जो रेडमी नोट 3 स्मार्टफ़ोन को लॉन्च से पहले प्रिव्यू कर पाएंगे. जो यूजर्स इस स्मार्टफ़ोन को प्रिव्यू करना चाहते हैं वह इसके लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर 31 जनवरी तक रजिस्टर कर सकते हैं.

जानकारी दे दें कि, शाओमी ने चीन में आयोजित कॉन्फ्रेंस के दौरान 24 नवंबर 2015 को अपना नया स्मार्टफ़ोन रेडमी नोट 3 पेश किया था. चीन में पेश किए गए इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और मैटल बॉडी मौजूद है. चीन में शाओमी रेडमी नोट 3 को 899 यूआन में लॉन्च किया गया था, उम्मीद की जा सकती है कि भारत में इसकी कीमत लगभग Rs. 9,499 होगी.

चीन में पेश किए गए शाओमी रेडमी नोट 3 स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1920×1280 पिक्सल है. इसके साथ ही इसमें 2GHz 64बिट्स ओक्टाकोर प्रोसेसर, मीडियाटेक हेलिया X10 चिपसेट मौजूद है. 16GB इंटरनल मैमोरी के साथ आपको 2GB रैम मिलेगी और 32GB इंटरनल मैमोरी में 3GB रैम उपलब्ध है.

शाओमी रेडमी नोट 3 में 13-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5-मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 5.0 लोलीपॉप पर चलता है. इसके साथ ही फोन में इसमें मीयूआई 7 देखने को मिलेगा. इसमें 4,000mAh की बैटरी भी दी गई है.

यूनीबॉडी डिजाइन में पेश किया गया यह फोन गोल्ड, सिल्वर और ग्रे सहित तीन रंगों में उपलब्ध होगा. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3G, 4G LTE, ब्लूटूथ, वाई-फाई और GPS भी मौजूद है. फोन में दोहरा सिम सपोर्ट है और आप दोनों सिम पर 4G का लाभ ले सकते हैं.

Kulveer Sharma
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo