शाओमी के Mi5 के कैमरा से ली गई है तसवीरें लीक

शाओमी के Mi5 के कैमरा से ली गई है तसवीरें लीक
HIGHLIGHTS

शाओमी अपने खास और सबसे शानदार स्मार्टफ़ोन Mi5 को लेकर फिर से चर्चा में आ गया है. इस बार इस स्मार्टफोन से ली गई तसवीरें सामने आई है.

अब से कुछ ही समय बाद MWC2016 का आयोजन होने वाला है. और इससे कुछ समय पहले ही शाओमी ने अपने सबसे खास स्मार्टफ़ोन जिसका सभी को बेसब्री से इंतज़ार है mi5 को लेकर फिर से खबरों की सुर्ख़ियों में आ गया है. दरअसल इस बार इस स्मार्टफ़ोन की कैमरा से ली गई तसवीरें लीक हुई हैं. यह स्मार्टफ़ोन कंपनी का सबसे ख़ास स्मार्टफ़ोन होने वाला है और कहा जा रहा है इस स्मार्टफ़ोन में सबसे खास कैमरा भी होने वाला है.

स्मार्टफ़ोन Mi5 के कैमरा से ली गई तस्वीरों को चीनी सोशल मीडिया Weibo के माध्यम से सामने लाया गया है. इस नए लीक के माध्यम से स्मार्टफ़ोन की कैमरा क्वालिटी को दिखाने का प्रयास किया है. जैसा कि आपको तस्वीर को देखकर ही अंदाज़ा हो गया होगा कि यह तसवीरें एक बीच पर ली गई है इसके साथ ही इस तस्वीर में एक उड़ती हुई चिड़िया भी दिखाई दे रही है. कैमरा क्वालिटी की अगर बात करें तो तस्वीर वाकई काबिले तारीफ़ है. जैसा कि आप इस तस्वीर को देख रहे हैं इसमें बेहद शानदार और क्लियर कलर कंट्रास्ट और नैचुरेलिटी दिखाई दे रही है. ये तस्वीर बता रही है कि mi5 का कैमरा बेहद उम्दा होने वाला है. लीक रिपोर्ट्स के अनुसार, स्मार्टफ़ोन में 2.5D कर्व्ड ग्लास है.

अगर इस स्मार्टफ़ोन की कीमत और स्पेक्स की बात करें तो इसे लेकर कई बार अफवाहें सामने आ चुकी हैं. पहले कहा गया था कि इस स्मार्टफ़ोन को CNY 1,999 के साथ लॉन्च किया जाएगा लेकिन अब कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन की कीमत में इजाफा किया गया है और यह अब 385 या 462 डॉलर के साथ लॉन्च होगा.

अगर इस कीमत को चीनी मुद्रा में देखें तो यह CNY 2,499 और CNY 2,999 है. और भारतीय रुपयों में इसकी कीमत 25 से 30 हजार के बीच रह सकती है. और अगर यह इस कीमत में लॉन्च होता है तो यह कंपनी का सबसे महँगा नॉन-फैबलेट शाओमी फ्लैगशिप होगा. इस तरह के कदम को साफ़ तौर पर इस चीनी कंपनी की इमेज को बूस्ट करने के रूप में देखा जा सकता है. यह लोगों को वह देना चाहती है जो उसे इससे पहले कभी नहीं मिला. कंपनी हर बार कुछ नया करना चाहती है.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स पर नज़र डालें तो स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर होगा, इसके साथ साथ इस स्मार्टफोन में 5.2-इंच की QHD डिस्प्ले 1440×2560 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ हो सकती है, गोरिला ग्लास 4 से भी प्रोटेक्टेड है. इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में आपको 4GB रैम भी आपको मिल सकती है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB और 64GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सेल का रियर और 6 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी हो सकता है. इसके साथ साथ आपको 3030mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिलने की संभावना है. इसके साथ साथ बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है. बता दें कि आ रही खबरों के अनुसार यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपॉप 5.1.1 के साथ श्याओमी के अपने कस्टम MiUI ओएस पर चलेगा.

इसे भी देखें: गोगो ऐप पर अब हिंदी में भी पढ़ सकते हैं न्यूज़ और आर्टिकल्स

इसे भी देखें: लेनोवो वाइब K4 नोट 15 फरवरी से मिलेगा ओपन सेल के जरिए

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo