विवो ने बनाया नया रिकॉर्ड, लॉन्च किया 6GB रैम के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोंस

विवो ने बनाया नया रिकॉर्ड, लॉन्च किया 6GB रैम के साथ आने वाला पहला स्मार्टफोंस
HIGHLIGHTS

विवो ने अपना नया स्मार्टफ़ोन Xplay5 Elite लॉन्च किया है, ये स्मार्टफोंस 6GB रैम और स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है.

जैसा कि सभी जानते हैं कि विवो ने अब तक का सबसे पतला स्मार्टफोंस विवो X5 मैक्स लॉन्च करके एक नया रिकॉर्ड बनाया था, लेकिन अब कंपनी ने एक नया रिकॉर्ड फिर बना दिया है, विवो ने दुनिया का पहला स्मार्टफोंस Xplay5 Elite लॉन्च किया है जिसमें 6GB की रैम दी गई है. इसके साथ ही कंपनी ने अपना एक और स्मार्टफोंस जो एक बजट स्मार्टफ़ोन है, विवो Xplay5 जिसमें 4GB रैम है लॉन्च किया है, इन दोनों ही स्मार्टफोंस को विवो ने चीन में हुए एक इवेंट में लॉन्च किया है.

ड्यूल-सिम सपोर्ट करने वाले Xplay5 Elite स्मार्टफ़ोन में गोरिला ग्लास 4 प्रोटेक्शन मौजूद है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में भी सैमसंग गैलेक्सी S6 की तरह ही ड्यूल-कर्व्ड 5.43-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले जो कि एक QHD पैनल है और जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सेल है. इस स्मार्टफ़ोन में शानदार डिस्प्ले दी गई है. साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम का फ्लैगशिप चिपसेट यानी क्वाड-कोर स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर मौजूद है जो 2.15GHz की स्पीड देता है, ये प्रोसेसर अभी तक कुछ ही स्मार्टफोंस में देखने को मिला है. साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में अब तक की सबसे ज्यादा 6GB की रैम दी गई है. और इसमें अड्रेनो का 530 GPU भी दिया गया है.

इसके अलावा अगर स्मार्टफ़ोन में दिए गए कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा जो कि सोनी का IMX298 सेंसर है मौजूद है, इसमें आपको फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस, 6P लेंस, f/2.0 अपर्चर और ड्यूल-टोन LED फ़्लैश मिल रही है. स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. स्मार्टफ़ोन में 4G LTE सपोर्ट भी मौजूद है. फ़ोन में आपको 3600mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है. इसके अलावा स्मार्टफोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में वाई-फाई 802.11 a/b/g/n/ac, ब्लूटूथ 4.2, GPS, माइक्रो-USB (OTG के साथ) हैं. फ़ोन में आपको कुछ सेंसर भी दिए गए हैं, जैसे ग्रेविटी, एम्बिएंट लाइट, प्रोक्सिमिटी, और गाएरोस्कोप.

इसे भी देखें: Moto X Force रिटेल स्टोर्स पर मिलना हुआ शुरू

इसे भी देखें: महज़ 15 मिनट में फुल चार्ज होगा आपका स्मार्टफ़ोन

फ़ोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो के साथ फनटच ओएस 2.6 पर चलता है. स्मार्टफोन चीन में 8 मार्च से मिलना शुरू हो जाएगा और इसकी कीमत CNY 4,288 (लगभग Rs. 44,300) है.

इसके अलावा अगर दूसरे स्मार्टफ़ोन विवो Xplay5 की बात करें तो यह एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है. साथ ही बता दें कि इसमें भी ड्यूल-कर्व्ड QHD डिस्प्ले दी गई है इसका कैमरा कैमरा, बैटरी कनेक्टिविटी ऑप्शन और इंटरनल स्टोरेज भी एक जैसी ही हैं. लेकिन इसमें 1.8GHz  का ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 652 प्रोसेसर दिया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में आपको 4GB की रैम भी मिल रही है. फ़ोन की कीमत CNY 3,698 (लगभग Rs. 38,200) है. लेकिन अभी यह कब से मिलना शुरू होगा इसके बारे में कंपनी ने कुछ जानकारी नहीं दी है.

इसे भी देखें: 15 मार्च को भारत में लॉन्च होगा लेनोवो वाइब K5 प्लस स्मार्टफ़ोन?

इसे भी देखें: ओप्पो का एक और कैमरा-फोकस्ड स्मार्टफ़ोन “R9” मार्च 17 को हो सकता है लॉन्च

इमेज सोर्स 1:

इमेज सोर्स 1:

इमेज सोर्स 1:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo