ये हैं गूगल के नेक्सस 5 की पहली तस्वीर

Updated on 17-Aug-2015
HIGHLIGHTS

आज नेक्सस 5 की एक फोटो को ऑनलाइन पोस्ट किया गया, और आप देख सकते हैं कि एलजी का नेक्सस 5 कैसा होगा.

आप यहाँ एलजी गूगल नेक्सस 5 की पहली तस्वीर को देख सकते है. आज ही इस तस्वीर को ऑनलाइन देखा गया है. यह तस्वीर एक सफ़ेद बैक पैनल वाले डिवाइस को दिखा रही है जिसमें एक कैमरा सेंसर के साथ फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा. इसके साथ साथ इस तस्वीर पर यह भी लिखा है कि यह डिवाइस बेचे जाने के लिए नहीं है यानी इसपर लिखा है “नोट फॉर सेल” इसके साथ ही इसके बैक पैनल ने नेक्सस का लोगो भी है, और साथ ही आपको एलजी का स्टीकर भी इसके साथ ही दिख जाएगा.

यह तस्वीर उन सभी एलिमेंट्स को दर्शा रही है जो हाल ही में कई खबरों के माध्यम से सामने आये हैं. कुछ अफवाहों से सामने आ रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन 5.2 और 5.7-इंच के वैरिएंट्स में आयेगा, जिसमें एलजी के द्वारा छोटी स्क्रीन वाला और हुवावे के द्वारा बड़ी स्क्रीन वाला स्मार्टफ़ोन बनाने की खबरें आ रही हैं.

बता दें कि इस तस्वीर को मार्कस ब्राउनली (MKBHD) ने अपने ट्वीट में दिखाया है. और लिखा है कि यह नया नेक्सस है और देखने में काफी बढ़िया.

Apparently this is the new Nexus. Looks fine from this angle. Give us more, Mr Blurricam! pic.twitter.com/qmmvDDCZyY

https://twitter.com/MKBHD/status/633092867670544384

इससे पहले खबर आ रही थी, कि एलजी इस साल गूगल के लिए अपने तीसरे नेक्सस स्मार्टफ़ोन का निर्माण कर सकती है. यह अफवाहों की मानें तो यह नेक्सस 5 (2015 वर्ज़न) होगा. एक रिपोर्ट के अनुसार, जिसे एंड्राइड पिट ने सबसे सामने रखा है, इसमें कहा गया है कि यह स्मार्टफ़ोन एलजी के नए फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन एलजी जी4 के जैसा हो हो सकता है.

एलजी के साथ हुवावे भी वह दूसरी कंपनी हो सकती है जो इस नए स्मार्टफ़ोन का निर्माण कर सकती है. इसे भी इस फेहरिस्त में शामिल किया गया है. इसके साथ साथ यह भी कहा जा रहा है कि इस नए नेक्सस के दो वर्ज़न हो सकते हैं, जिनमें से एक एलजी के द्वारा निर्मित और दूसरा हुवावे के द्वारा निर्मित हो सकता है. अपने ज्यादा विशाल कीमत और बड़ी स्क्रीन के कारण नेक्सस 6 के बाज़ार में ज्यादा सफलता न पाने के कारण इस नए स्मार्टफ़ोन कि स्क्रीन कुछ छोटी हो सकती है. इसके साथ साथ इसमें दाम भी कुछ कम रखे जाने की उम्मीद जताई जा रही है. पिछले सप्ताह लॉन्च हुए स्मार्टफोंस के बारे में यहाँ जानें.

एंड्राइड पुलिस द्वारा पेश की गई एक रिपोर्ट के अनुसार, एलजी-के द्वारा बनाया गया नेक्सस 5 जिसका कोडनेम बुलहेड है, में 5.2-इंच की डिस्प्ले के साथ 2700mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी भी हो सकती है. इसके साथ ही उड़ रही अफवाहों के अनुसार कहा जा सकता है कि यह नया स्मार्टफ़ोन स्नेपड्रैगन 808 हेक्स़ा कोर प्रोसेसर के साथ आ सकता है. आपको बता दें कि बिलकुल ऐसी ही या लगभग सामान चिप एलजी के नए स्मार्टफ़ोन एलजी जी4 में भी है. आपको बता दें इसके अलावा जो अफवाहें आ रही हैं वह कह रही हैं कि इसके अलावा हुवावे के द्वारा निर्मित नेक्सस 5 में 5.7-इंच की डिस्प्ले के साथ 3500mAh क्षमता वाली बड़ी बैटरी हो सकती है. इसके साथ साथ इसमें स्नेपड्रैगन 810 ओक्टा-कोर प्रोसेसर हो सकता है. लेकिन यहाँ आपको एक बात और बता दें कि इन स्पेक्स की पुष्टि नहीं की गई है. अब कहना आसान है कि जब तक यह दो नए नेक्सस नहीं बन जाते या जब तक इन्हें बनाया जा रहा है, इनके अलावा इस साल कोई नेक्सस डिवाइस लॉन्च होने वाला नहीं है.  10 स्मार्टफोंस जिनपर चल रहा है बड़ा डिस्काउंट, यहाँ जाने इनके बारे में 

 

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :