आईरिस स्कैनर के साथ ये है अब तक का सबसे सस्ता फ़ोन

आईरिस स्कैनर के साथ ये है अब तक का सबसे सस्ता फ़ोन
HIGHLIGHTS

आईटेल ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की डिस्प्ले और आईरिस स्कैनर मौजूद है. और इस फ़ोन की कीमत महज़ Rs. 8,490 है.

आईटेल ने भारत में अपना नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की डिस्प्ले और आईरिस स्कैनर मौजूद है. और इस फ़ोन की कीमत महज़ Rs. 8,490 है. बता दें कि इस फीचर के साथ ये अब तक का सबसे सस्ता फ़ोन है. इस फीचर को कुछ सम्य पहले तक हमने सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 और माइक्रोसॉफ्ट के लुमिया 950/950XL में देखा था. हालाँकि अभी यह नहीं कहा जा सकता है कि आईटेल के नए फ़ोन में आया ये आईरिस स्कैनर किस तरह से काम करता है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

एक आईरिस स्कैनर का काम है कि वह फ़ोन की सुरक्षा को देखते हुए आपके फ़ोन को महज़ तभी ओपन करता है जब आप इसकी ओर देखते हैं यह आपकी आँखों को स्कैन करता है और सही मैच मिलने पर ही आपके फ़ोन को अनलॉक करता है. इसके साथ ही फिंगरप्रिंट सेंसर की तरह इसमें भी आप एक पासवर्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आईटेल it1520 एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो पर आधारित स्मार्टफ़ोन है जिसमें आपको 1.3GHz का मीडियाटेक चिपसेट मिल रहा है. साथ ही बता दें कि इसमें 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. जिसे आप बढ़ा भी सकते हैं.

फ़ोन में 13MP का रियर कैमरा मिल रहा है और इसमें फ्रंट कैमरा भी इतना ही है. इसके साथ ही इसमें आपको 5-इंच की HD 720p डिस्प्ले भी मिल रही है जो एक ऑनसेल डिस्प्ले है.

फ़ोन 4G VoLTE सपोर्ट से लैस है. इसके अलावा आपको बता दें कि कंपनी ने रिलायंस जिओ के साथ ही साझेदारी कर रखी है तो आप इस फ़ोन मके साथ दिसम्बर 2016 तक जिओ की सभी सेवाओं का लाभ भी उठा सकते है.

इसे भी देखें: मेटल बॉडी से लैस ये स्मार्टफ़ोन आप अब खरीद सकते हैं भारत में भी…

इसे भी देखें: Rs. 15,000 के अन्दर बेहद शानदार एंड्राइड स्मार्टफोंस (जून 2016

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo