सोनी का नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z5, 2 सितम्बर को हो सकता है लॉन्च

सोनी का नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z5, 2 सितम्बर को हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

सोनी ने एक ट्वीट करके अपने आगामी स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z5 के लॉन्च के संकेत दिए हैं. 2 सितम्बर को इस स्मार्टफ़ोन को लॉन्च किया जा सकता है.

सोनी ने एक ट्वीट करके ये संकेत दिए हैं कि वह 2 सितम्बर को अपना नया स्मार्टफ़ोन सोनी एक्सपिरिया Z5 लॉन्च कर सकता है. इस ट्वीट में एक ब्लर फोटो भी पोस्ट किया गया है, और कहा गया है कि एक नए स्मार्टफ़ोन के लिए तैयार हो जाइए, इसके साथ ही आगे लिखा है कि 2 सितम्बर 2015 को यह आपके सामने होगा. 2 सितम्बर को शायद आप जानते ही होंगे की IFA-2015 इवेंट होने वाला है.

इस ट्वीट के बाद यह साफ हो गया है कि सोनी आने वाली 2 सितम्बर को अपना नया स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतार सकता है. जानकारों का मानना है कि यह स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया Z5 हो सकता है. क्योंकि इस स्मार्टफ़ोन को लेकर पहले भी कई अफवाहें सामने आ चुकी हैं. और अब इस ट्वीट के बाद यह पुख्ता सा लगता है कि एक्सपिरिया Z5 को इस डेट को लॉन्च किया जाएगा. जैसा कि ट्वीट में ग्रेट फोकस शब्द पर जोर दिया गया है इसके लिए भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यह स्मार्टफ़ोन बढ़िया फोकस तकनीक के साथ बाज़ार में उतारा जा सकता है. ज़ोपो स्पीड 7: पहली झलक यहाँ पाएं.

इससे पहले सीरियल टिपस्टर लीक्सफ्लाई ने इस स्मार्टफ़ोन के लेकर कुछ खबरें जारी की थी और इसके अनुसार, सोनी अपने नए स्मार्टफ़ोन Z5 को सितम्बर में लॉन्च कर सकता है. अफवाहों से सामने आ रहा है कि स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की FHD डिस्प्ले हो सकती है, हम सभी जानते हैं कि Z3+ में सोनी द्वारा 5.2-इंच की डिस्प्ले दी गई थी. इसके साथ ही Z4 में भी यही डिस्प्ले थी. इस स्मार्टफ़ोन में जो डिस्प्ले दी गई है वह 1080×1920 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आ सकती है. और इसकी पिक्सेल डेंसिटी 401ppi से कुछ ज्यादा होने की भी आशंका जाती जा रही है. सोनी के वर्तमान और आगामी स्मार्टफोंस पर एक नज़र

लीक्सफ्लाई के अनुसार, Z5 स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर से लैस हो सकता है. इसके साथ ही इसमें क्वाल-कॉम कंपनी की चिपसेट होने के भी आसार इन अफवाहों से मिल रहे हैं. इस स्मार्टफ़ोन में स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ ओक्टा-कोर CPU और एड्रेनो 430 GPU भी है. इसके साथ ही इसमें 3GB की रैम के साथ 32GB की स्टोरेज हो सकती है. अगर कैमरा की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 20.7 मेगापिक्सेल का रियर और 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा हो सकता है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर होने के भी आसार बताये जा रहे हैं. कहा जा सकता है कि सोनी सितम्बर में लॉन्च होने वाले अपने इस स्मार्टफ़ोन Z5 के साथ एप्पल के आईफ़ोन 6S, सैमसंग गैलेक्सी S6 एज+ और सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 से कड़ा मुकाबला करेगा.

सोर्स:

 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo