सोनी लॉन्च कर सकता है पहला 4K डिस्प्ले वाला फ़ोन

सोनी लॉन्च कर सकता है पहला 4K डिस्प्ले वाला फ़ोन
HIGHLIGHTS

सोनी आज बाज़ार में पहला 4K डिस्प्ले वाला फ़ोन लॉन्च कर सकती है. इस फ़ोन को एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम का नाम दिया गया है.

ख़बरें है कि फ़ोन निर्माता कंपनी सोनी आज बाज़ार में 4K डिस्प्ले वाला फ़ोन लॉन्च कर सकती है. ये पहला 4K डिस्प्ले वाला फ़ोन है. जानकारी के अनुसार इस फ़ोन को एक्सपीरिया Z5 प्रीमियम का नाम दिया गया है. इस फ़ोन में 5.5-इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो कि एक अल्ट्रा-हाई रेजोल्यूशन 4K डिस्प्ले है. इसमें 23MP कैमरा और फिंगरप्रिंट सेंसर भी हो सकता है.

इस खबर से सम्बंधित एक विडियो यूट्यूब पर फ़्रांस की एक न्यूज़ साइट Clubic.com  ने पोस्ट किया है. इस विडियो में सोनी कंपनी के एक मार्केटिंग डायरेक्टर का इंटरव्यू भी दिखाया गया है. हालाँकि सोनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

इस फ़ोन की डिस्प्ले का रेजोल्यूशन 3840X 2160 पिक्सेल हो सकता है. 4K वाली स्क्रीन वर्चुअल रियलिटी एप्लीकेशन को देखने के लिए काफी उपयोगी हो सकती है, और जब स्क्रीन को आँखों के पास लाया जाए तो स्क्रीन पर सब कुछ साफ़ दिखाई देगा.

इस फ़ोन में एक 8MP का फ्रंट कैमरा भी हो सकता है. इस फ़ोन में स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ ही 3GB रैम भी हो सकती है. इतना ही नहीं इसमें 32GB की इंटरनल मैमोरी भी हो सकती है.

गौरतलब हो कि, कंपनी इसके साथ ही अपने दो और फोंस को भी पेश कर सकती है और ये फ़ोन सोनी एक्सपीरिया Z5 और सोनी एक्सपीरिया Z5 कॉम्पैक्ट के नाम से लॉन्च किए जा सकते हैं.

 


Image courtesy carswor instagram

 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo