सोनी ने लॉन्च किया नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया M5 ड्यूल

सोनी ने लॉन्च किया नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया M5 ड्यूल
HIGHLIGHTS

सोनी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन सोनी एक्सपिरिया M5 ड्यूल भारत बाज़ार में उतार दिया है. स्मार्टफ़ोन 13 मेगापिक्सेल फ्रंट कैमरा दिया गया है और इसकी कीमत Rs, 37,990 तय की गई है.

सोनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन के लिए मंगलवार को टीज़ किया, और आज बुधवार को अपने सोनी ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया M5 ड्यूल को भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया है. और यह आज से मिलना शुरू हो गया है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 37,990 रखी गई है. स्मार्टफ़ोन को आप ब्लैक और गोल्ड रंगों में आसानी से ले सकते हैं.

सोनी का एक्सपिरिया M5 ड्यूल एक सेल्फी आधारित स्मार्टफ़ोन है इसके माध्यम से आप बढ़िया से बढ़िया सेल्फी ले सकते हैं. साथ ही बता दें कि “वाटरप्रूफ” भी है और कंपनी के अनुसार इसे IP65 और IP68 सर्टिफिकेशन प्राप्त है. जिसके अनुसार कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफ़ोन धूल और पानी की चपेट में आने से भी खराब नहीं होता है. जैसे कि हमें सोनी के अन्य स्मार्टफोंस में भी देखा है इस स्मार्टफ़ोन में भी कैप-लेस USB पोर्ट दिया गया है. बता दें इस इस स्मार्टफ़ोन के सिंगल-सिम वैरिएंट को अभी भारत में लॉन्च नहीं किया गया है. इसे बाद में लॉन्च किया जा सकता है.

स्मार्टफोन में बढ़िया सेल्फी लेने के लिए 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा सोनी के EXMOR RS सेंसर के साथ दिया गया है. इसके साथ ही इसमें 21.5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा भी दिया गया है जो कई फीचर्स से लैस है. जैसे “हाइब्रिड ऑटोफोकस” और f/2.2 लेंस. इसके रियर कैमरा से आप 5x इमेज ज़ूम कर सकते हैं, 4K विडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, इसके साथ ही इसमें सीन रिकग्निशन भी दिया गया है, इमेज स्टेबलाइजर भी यहाँ है, जिओ-टैगिंग के साथ कई अन्य फीचर भी आपको इसके कैमरा के साथ मिल रहे हैं. बता दें कि स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल की डिस्प्ले दी गई है.

स्मार्टफोन में इसके अलावा 64-बिट 2GHz ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ X10 (MT6795) प्रोसेसर के साथ 3GB की रैम भी दी गई है. आपको स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 200GB के ऊपर तक एक्सपैंड कर सकते है. फ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर काम करता है. इसके अलावा अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन GPRS/EDGE, 3G और 4G (सभी बाज़ारों में उपलब्ध नहीं है) आदि को सपोर्ट करता है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन के लिए सबसे जरुरी चीज़ है उसकी बैटरी तो स्मार्टफ़ोन में 2600mAh क्षमता की बैटरी दी गई है.

बता दें कि सोनी ने इससे पहले भारत में अपना एक और स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया C5 अल्ट्रा ड्यूल लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 29,990 है. इस स्मार्टफ़ोन में शानदार सेल्फी लेने के लिए 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा और रियर कैमरा दिया गया है. और इन दोनों कैमरा में आपको LED फ़्लैश भी मिल रही है. इसके साथ ही इसमें सोनी का एक्समोर RS सेंसर भी दिया गया है. अगर इस स्मार्टफोन में दिए गए कुछ कैमरा टूल्स की बात करें तो इसमें विडियो स्टेबलाइजर, ऑटो सीन रिकग्निशन, 25mm वाइड-एंगल लेंस (रियर) के साथ 80-डिग्री फील्ड-व्यू, 4x डिजिटल ज़ूम, फुल-एचडी विडियो रिकॉर्डिंग, इमेज स्टेबीलाइसर, जिओ टैगिंग और रेड ऑय रिडक्शन भी दिया गया है.

एंड्राइड 5.0 लोलिपॉप पर आधारित C5 अल्ट्रा में 64-बिट का 1.7GHz ओक्टा-कोर मीडियाटेक (MT6752) प्रोसेसर दिया गया है जिसे ARM mali760 GPU से कपल किया गया है और इसमें 2GB की रैम भी है. इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से लगभग (200GB से अधिक) एक्सपैंड कर सकते हैं. सोनी का एक और फ़ोन सितम्बर में हो सकता है लॉन्च

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo