सोनी ने लॉन्च किया एक्सपिरिया M5 सेल्फी स्मार्टफ़ोन

सोनी ने लॉन्च किया एक्सपिरिया M5 सेल्फी स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

सोनी ने अपने C5 अल्ट्रा स्मार्टफ़ोन के साथ लॉन्च किया अपना नया और दूसरा सेल्फी प्रेमियों के लिए ख़ास स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया M5.

सोनी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया C5 अल्ट्रा लॉन्च कर दिया है. इसके साथ ही सोनी ने अपने इस स्मार्टफ़ोन के साथ अपना दूसरा सेल्फी सेंट्रिक स्मार्टफ़ोन एक्सपिरिया M5 लॉन्च किया है. सोनी ने इसे भी सिंगल और ड्यूल-सिम वैरिएंट्स में लॉन्च किया है.

यह स्मार्टफ़ोन आपको अगस्त के मध्य से कुछ चुनिन्दा देशों में और उनके उभरते बाज़ारों में मिलना शुरू हो जाएगा. इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में अभी ज्यादा कोई बात नहीं की गई है. और साथ ही बता दें कि इसे दोनों वैरिएंट्स में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है, या स्पेसिफ़िकेशन्स में भी ज्यादा बड़ा बदलाव नहीं है. बस सिम स्लॉट्स का ही अंतर देखा जा सकता है.

इस स्मार्टफ़ोन में भी C5 अल्ट्रा की तरह ही 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. और साथ ही इसके दोनों कैमरा को LED फ़्लैश के साथ मोड्यूल किया गया है इसमें सोनी का एक्समोर RS सेंसर भी है. इसके कैमरा टूल की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में विडियो स्टेबलाइजर, ऑटो सीन रिकग्निशन, 25mm वाइड-एंगल लेंस (रियर) के साथ 80-डिग्री फील्ड व्यू, 4X डिजिटल ज़ूम, फुल एचडी विडियो रिकॉर्डिंग, इमेज स्टेबलाइजर, जिओटैगिंग और रेड-ऑय रिडक्शन भी है. इसे एक मिड-रेंज एंड्राइड वाटरप्रूफ स्मार्टफ़ोन कहा जा सकता है. इसे IP65 और IP68 प्रमाणित किया गया है. जैसा कि हमने सोनी के अन्य फ्लैगशिप स्मार्टफोंस में देखा है. यहाँ जानें कुछ शानदार सेल्फी स्मार्टफोंस के बारे में 

स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर चलता है इसके साथ ही इसमें 5-इंच की डिस्प्ले के साथ 64-बिट ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ X10 (MT6795) प्रोसेसर के साथ 2GHz को 3GB रैम के साथ कपल किया गया है. स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे अगर आप चाहे तो 200GB के ऊपर भी एक्सपैंड कर सकते हैं. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफोन में GPRS/EDGE, 3G और 4G (सभी बाज़ारों में उपलब्ध नहीं है) इसके साथ ही इसमें 2600mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo