सोनी ने लॉन्च किया अपना एक्सपिरिया C5 अल्ट्रा स्मार्टफ़ोन

सोनी ने लॉन्च किया अपना एक्सपिरिया C5 अल्ट्रा स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

जैसा कि कयास लगाए जा रहे थे और सोनी द्वारा भी हिंट दिया गया था कि वह आज अपना नया स्मार्टफ़ोन C5 अल्ट्रा लॉन्च करेगा, सोनी ने आज अपना नया स्मार्टफ़ोन C5 अल्ट्रा लॉन्च किया है.

सोनी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन C5 अल्ट्रा लॉन्च कर दिया है. जैसा कि कयास लगाए जा रहे थे, उसी प्रकार सोनी ने इसे लॉन्च किया है. सोनी ने अपना यह स्मार्टफ़ोन सिंगल और ड्यूल-सिम वैरिएंट्स में लॉन्च किया है.

यह स्मार्टफ़ोन आपको अगस्त के मध्य से कुछ चुनिन्दा देशों में और उनके उभरते बाज़ारों में मिलना शुरू हो जाएगा. इस स्मार्टफोन की कीमत के बारे में अभी ज्यादा कोई बात नहीं की गई है. और साथ ही बता दें कि इसे दोनों वैरिएंट्स में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं है, या स्पेसिफ़िकेशन्स में भी ज्यादा बड़ा बदलाव नहीं है. बस सिम स्लॉट्स का ही अंतर देखा जा सकता है. अफवाहें क्या कहती है इस स्मार्टफ़ोन के लिए 

सोनी के पुराने एक्सपिरिया C3 सेल्फी जैसे सल्फी-फोकस्ड था, यहाँ नया स्मार्टफ़ोन भी इसी पर निर्भर है. यह भी सेल्फी के लिए ही बनाया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. और साथ ही इसके दोनों कैमरा को LED फ़्लैश के साथ मोड्यूल किया गया हैम इसमें सोनी का एक्समोर RS सेंसर भी है. इसके कैमरा टूल की अगर बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में विडियो स्टेबलाइजर, ऑटो सीन रिकग्निशन, 25mm वाइड-एंगल लेंस (रियर) के साथ 80-डिग्री फील्ड व्यू, 4X डिजिटल ज़ूम, फुल एचडी विडियो रिकॉर्डिंग, इमेज स्टेबलाइजर, जिओटैगिंग और रेड-ऑय रिडक्शन भी है. यहाँ जानें कुछ शानदार सेल्फी स्मार्टफोंस के बारे में 

स्मार्टफ़ोन में 6-इंच की फुल-एचडी (1080×1920 पिक्सेल) की IPS डिस्प्ले सोनी के मोबाइल ब्राविया इंजन 2 के साथ दी गई है. स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप पर चलता है इसके साथ ही इसमें 64-बिट ओक्टा-कोर मीडियाटेक (MT6752) प्रोसेसर के साथ 1.7GHz को ARM Mali760 GPU और 2GB रैम के साथ कपल किया गया है. स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे अगर आप चाहे तो 200GB के ऊपर भी एक्सपैंड कर सकते हैं. एक ख़ास बात है कि यह स्मार्टफ़ोन न तो वाटर प्रूफ है और न ही यह धूल अवरोधक है. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफोन में GPRS/EDGE,GPS/A-GPS, NFC, ग्लोनास, ब्लूटूथ, वाई-फाई, माइक्रो-यूएसबी, 3G और 4G LTE (सभी बाज़ारों में उपलब्ध नहीं है). इसके साथ ही इसमें 2930mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo