Sony ने खासतौर से भारत के लिए लॉन्च किए Xperia R1 Plus और Xperia R1

Sony ने खासतौर से भारत के लिए लॉन्च किए Xperia R1 Plus और Xperia R1
HIGHLIGHTS

Sony ने दो मिड-रेंज स्मार्टफोंस Xperia R1 और R1 Plus लॉन्च किए हैं, जिनकी कीमत क्रमशः Rs 12,990 और Rs 14,990 है. ये स्मार्टफोंस खासतौर से भारतीय बाज़ार के लिए बनाए गए हैं.

Sony भारत में Xperia R1 और R1 Plus के लॉन्च के साथ मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट में वापस आने की तैयारी कर रही है. कंपनी का कहना है कि ये स्मार्टफोंस खासतौर से भारतीय बाज़ार के लिए डिज़ाइन किए गए हैं तो इन्हें यहाँ लोकल में ही बनवाया जाएगा. Xperia R1 और R1 Plus की कीमत क्रमशः Rs 12,990 और Rs 14,990 है और ये फोंस 10 नवम्बर से उपलब्ध हो जाएँगें. फ्लिपकार्ट पर आज मिल रहे हैं ये ऑफर्स

Sony Xperia R1 और R1 Plus में 5.2 इंच की HD डिस्प्ले मौजूद है और इन फोंस में Xperia सीरीज़ की तरह मोनोलिथिक डिज़ाइन दिया गया है. दोनों मॉडल्स स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट पर काम करते हैं. Xperia R1 में 2GB रैम और 16GB स्टोरेज मौजूद है, वहीं R1 Plus स्मार्टफोन 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है. दोनों स्मार्टफोंस के स्टोरेज को SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. 

कैमरा की बात की जाए तो, Xperia R1 और R1 Plus में 13MP का प्राइमरी कैमरा मौजूद है जो ऑटोफोकस और LED फ़्लैश के साथ आता है और इसके फ्रंट पर 8MP का सेल्फी कैमरा मौजूद है. ये फोंस WiFi, ब्लूटूथ 4.2, GPS और 4G LTE सपोर्ट करते हैं. ये स्मार्टफोंस एंड्राइड 7.0 नूगा पर चलते हैं और Sony का वादा है कि इन स्मार्टफोंस को एंड्राइड 8.0 ओरियो पर अपग्रेड किया जाएगा. जापानी तकनीकी दिग्गज ने एंड्राइड 8.0 के साथ Xperia XZ1 और XZ1 Compact भी लॉन्च किए हैं और हाल ही में Xperia XZ Premium के लिए भी एंड्राइड 8.0 ओरियो अपडेट जारी किया है. 

दोनों फोंस में 2620mAh की बैटरी मौजूद है और ये फोंस आंध्रप्रदेश में स्री सिटी फैसिलिटी द्वारा मैन्युफैक्चर किए जाएँगें. Sony Xperia R1 और R1 Plus सभी सोनी सेंटर, बढ़े मोबाइल स्टोर्स और फ्लिपकार्ट और अमेज़न जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध होंगें.

फ्लिपकार्ट पर आज मिल रहे हैं ये ऑफर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo