सैमसंग ने अपने (2016) के सैमसंग गैलेक्सी A3, गैलेक्सी A5 और गैलेक्सी A7 लॉन्च किये

सैमसंग ने अपने (2016) के सैमसंग गैलेक्सी A3, गैलेक्सी A5 और गैलेक्सी A7 लॉन्च किये
HIGHLIGHTS

सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी A सीरीज के तीन नए (सेकंड जेन) स्मार्टफोंस को लॉन्च किया है. इन स्मार्टफोंस को सैमसंग गैलेक्सी A3, गैलेक्सी A5 और गैलेक्सी A7 नाम से जाना जाएगा. स्मार्टफोंस में बढ़िया फीचर के साथ शानदार स्पेक्स भी मौजूद है.

उड़ रही अफवाहों के लगभग एक सप्ताह बाद, सैमसंग ने अपनी गैलेक्सी A स्मार्टफ़ोन सीरीज के सेकंड-जेन स्मार्टफोंस को बुधवार को लॉन्च किया है. इन स्मार्टफोंस को गैलेक्सी A3 (2016), गैलेक्सी A5 (2016) और गैलेक्सी A7 (2016) नाम दिया गया है. ये सभी स्मार्टफोंस दिसम्बर में मध्य 2015 से चीन में और बाकी देशों में उपलब्ध हो जायेंगे.  इसके साथ ही बता दें कि इन स्मार्टफोंस की कीमत के बारे में अभी किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की गई है. तीनों स्मार्टफोंस में मेटल-क्लैड से बनाया गया है. और तीनों ही स्मार्टफोंस एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप के साथ ड्यूल-सिम सपोर्ट करते हैं.

सैमसंग गैलेक्सी A7

इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल रेजोल्यूशन की सुपर AMOLED डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर प्रोसेसर जो 1.6Ghz की स्पीड देता है दिया गया है और इसके साथ ही इसमें 3GB की रैम भी दी गई है. स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 13-MP का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ साथ ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और 5-MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इसके दोनों ही कैमरा में f/1.9 अपर्चर के लेंस के साथ आये हैं.

स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड भी किया जा सकता है. इसके साथ ही इसमें कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में बहुत कुछ दिया है, स्मार्टफ़ोन में 3300mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है.

सैमसंग गैलेक्सी A5

कुछ बदलावों के साथ इस स्मार्टफ़ोन में सभी कुछ गैलेक्सी A7 जैसे ही हैं. इसमें 5.2-इंच की FHD सुपर AMOLED डिस्प्ले, 2GB की रैम और 2900mAh क्षमता की बैटरी फ़ास्ट चार्जिंग के साथ दी गई है.

सैमसंग गैलेक्सी A3

इस स्मार्टफ़ोन में 4.7-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन की सुपर AMOLED डिस्प्ले, 1.5GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर, 1.5GB रैम और 2300mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई हैं. इसके साथ ही बता दें कि यह बाकी के दोनों स्मार्टफोंस से ज्यादा कॉम्पैक्ट नज़र आता है.

इमेज सोर्स: 

इमेज सोर्स:

 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo