इस महीने इंडिया में लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस: रिपोर्ट्स

इस महीने इंडिया में लॉन्च होगा सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस: रिपोर्ट्स
HIGHLIGHTS

अपनी परंपरा से अगल सैमसंग इस महीने भारत में अपना सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस करेगा, कई रिपोर्ट्स इस बात की पुष्टि कर रही हैं.

अगर सैमसंग की परंपरा पर ध्यान दें, तो कंपनी सितम्बर में भारत में अपना कोई फ़ोन लॉन्च करती है. जैसा उसने गैलेक्सी नोट फैबलेट के साथ किया था, कंपनी ने इस फैबलेट को IFA  में सितम्बर में लॉन्च किया था और फिर इसके अगले ही महीने उसे बरतिय बाज़ारों में उतार दिया था. और अब कहा जा रहा है कि वह अपना अगला स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस इसी महीने इंडिया में लॉन्च कर सकता है. ऐसा ईटीटेक द्वारा प्रकाशित एक रिपोर्ट दिखा रही है.

इस प्रकाशन के अनुसार, इसी महीने भारत में सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस को लॉन्च किया जा सकता है. इसके साथ ही नोट 5 को आने में इसके बाद एक महीने का और समय लग सकता है. अगर आपको ध्यान हो तो सैमसंग ने अपने ये दोनों स्मार्टफोंस को पिछले सप्ताह न्यूयॉर्क ने हुए अपने एक इवेंट में लॉन्च किया था. 

सैमसंग ने अपने स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 5 को आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया है. यह कंपनी का नया फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन है. स्मार्टफ़ोन में गैलेक्सी S6 की तरह ही एक्सीनोस 7 ओक्टा प्रोसेसर दिया गया है. लेकिन स्मार्टफ़ोन में 4GB की रैम दी गई है. इसके साथ ही फोटोग्राफी के फ़ोन में 16 मेगापिक्सेल का रियर और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. नोट 5 में 5.7-इंच की QHD SAMOLED डिस्प्ले भी दी गई है. लेकिन इसे बनाने के लिए जिस मटेरियल का प्रयोग किया गया है उसे इस बार बदल दिया गया है. सैमसंग ने इस बार फ़ोन को ग्लास बैक पैनल दिया है जैसे कि हमने गैलेक्सी S6 में देखा था. लेकिन इस स्मार्टफ़ोन में यह ग्लास रियर पैनल में कर्व्ड है. फ़ोन यूएस में 21 अगस्त से मिलना शुरू हो जाएगा. बता दें कि इसकी भारत में उपलब्धता को लेकर कोई खबर नहीं आई है. इसकी स्मार्टफ़ोन की कीमत नोट 4 की लॉन्च के समय जो कीमत थी वही हो सकती है.

आइये अब इसके अन्य फीचर्स जिनपर हमने अभी तक ध्यान नहीं दिया है देख लेते हैं. स्मार्टफ़ोन के रियर कैमरा में f/1.9 अपर्चर और ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन 32GB और 64GB वैरिएंट्स में उपलब्ध हैं, यह एंड्राइड 5.1.1 के साथ टचविज यूआई कर चलता है. और इसमें 3000mAh क्षमता की एक बड़ी बैटरी भी दी गई है. सैमसंग के अनुसार स्मार्टफ़ोन दोनों ही वायरलेस और क्विक चार्ज तकनीक को सपोर्ट करता है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि सैमसंग ने अपने S-pen में ही कुछ बदलाव किये हैं.अब इसके माध्यम से आप अपने पसंदीदा एप्स को ऐड कर सकते हैं. इसके अलावा आप अब S-pen का इस्तेमाल डिस्प्ले पर लिखने के लिए भी कर सकते हैं. और सबसे बड़ी ख़ास बात यह है ऐसा आप तब भी कर सकते हैं जब यह बंद हो.

बता दें कि नोट 5 के साथ सैमसंग ने अपना एक और स्मार्टफ़ोन सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस भी लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन में भी लगभग सभी स्पेक्स मिलते जुलते हैं, लेकिन बस स्क्रीन साइज़ में थोडा फ़र्क है सैमसंग गैलेक्सी S6 एज प्लस की डिस्प्ले नोट 5 से कुछ बड़ी है. और साथ ही यह ड्यूल-एज भी है.

और आखिर में, सैमसंग ने अपनी अगली स्मार्टवॉच के लिए एक टीज़र भी जारी किया है, इस स्मार्टवॉच का नाम सैमसंग गियर S2 है. इसे अगले महीने बर्लिन में होने वाले IFA में लॉन्च किया जाएगा, यह स्मार्टवॉच राउंड डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगी. यह दो सालों में सैमसंग की सातवीं स्मार्टवॉच होगी, इसके साथ ही बता दें कि सैमसंग ने अपना पे पेमेंट सिस्टम भी लॉन्च किया है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo