Realme Rs 15,000 से ऊपर के सभी फोंस को दे सकता है 5G सपोर्ट, जानें कैसे हुई पुष्टि

Updated on 19-Jul-2021
HIGHLIGHTS

Realme ने एक बड़ी पुष्टि करते हुए कहा है कि सभी को 5G देने के लिए कंपनी Rs 15000 और उसके ऊपर के फोंस में 5G देगा

Realme अपने इस 5G फोन के नए कदम से इंडिया के मार्किट पर कब्ज़ा करने वाला है

Realme बेहद कम प्राइस में लॉन्च कर सकता है अपने कई 5G मोबाइल फोन

Realme ने घोषणा की है कि उसके 15,000 रुपये से ऊपर के सभी स्मार्टफोन में 5G होने वाला है, कंपनी ने इसे एक एक प्रतिबद्धता और व्यावसायिक रणनीति बताया है जो ब्रांड को कम लागत वाले 5G फोन बाजार में अपना नाम बनने के लिए प्रेरित करेगी। Realme पिछले साल भारत में 5G फोन लॉन्च करने वाला पहला ब्रांड था और 10,000 रुपये से 20,000 रुपये के सेगमेंट में स्मार्टफोन की वर्तमान लाइन में पहले से ही लगभग चार 5G फोन हैं, जिनमें Realme 8 5G भी शामिल है जो कि 13,999 रुपये से कम में उपलब्ध है। शेष वर्ष भर में 15,000 रुपये से अधिक के लिए केवल 5G फोन रखने की योजना के साथ, कंपनी वास्तविक उछाल से पहले बाजार पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है।

रियलमी इंडिया और यूरोप के सीईओ माधव सेठ ने कहा, "Realme का लक्ष्य 5G लीडर बनना है और यह मानता है कि 2021 से हर भारतीय 5G फोन का हकदार है।" "हम भारत और विश्व स्तर पर 5G के लोकतंत्रीकरण की अगुवाई कर रहे हैं, और अपने 5G स्मार्टफ़ोन के माध्यम से हम लगातार अधिक से अधिक भारतीय उपभोक्ताओं के लिए और अधिक आश्चर्यजनक आश्चर्य और बाजार के अनुभव में सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहे हैं।"

सेठ ने यह भी कहा कि Realme GT फ्लैगशिप फोन तीसरी तिमाही में भारत आ रहे हैं। इससे पहले, सेठ ने पुष्टि की थी कि जीटी 5जी का लॉन्च दिवाली से पहले लॉन्च होगा। लेकिन, इस बार, वह पूरी जीटी सीरीज के बारे में बात कर रहा था। इसमें जीटी 5जी, जीटी नियो, जीटी नियो फ्लैश एडिशन और आगामी जीटी मास्टर एडिशन शामिल हैं। सेठ ने कहा, "कई जीटी सीरीज में कई फोन होंगे।" हम रियलमी के प्रीमियम फोन्स में बदलाव की उम्मीद कर रहे हैं, जिनमें से आखिरी फोन रियलमी एक्स3 सुपरज़ूम था। 

5G इस साल Realme के लिए एकमात्र फोकस होने जा रहा है, यही वजह है कि कंपनी 10,000 रुपये से कम कीमत पर 5G फोन की भी योजना बना रही है। इंटरनेट पर आ रही है खबरों से विशेष रूप से सामने आ रहा है कि Realme इस बात पर काम कर रहा है कि भारत में अब तक का सबसे सस्ता 5G फोन क्या हो सकता है। इसकी कीमत करीब 7,000 रुपये हो सकती है, और यह जल्द ही यह लॉन्च भी हो सकता है। रियलमी ने एक बयान में कहा, "5जी लीडर बनने की हमारी महत्वाकांक्षा का समर्थन करने के लिए, रियलमी तेजी से आंतरिक 5जी परिवर्तन के दौर से गुजर रहा है। वर्तमान में, रियलमी के 90% आरएंडडी संसाधनों को 5जी तकनीक और उत्पादों को विकसित करने के लिए परिवर्तित किया गया है।"

गौरतलब हो कि अभी हाल ही में Realme के एक जाने माने फोन यानी Realme 7 Pro के प्राइस में Rs 4000 की कटौती हुई है, नीचे आप इससे जुड़ी सभी डिटेल्स को देख सकते हैं:

Realme 7 Pro का प्राइस और सेल डिटेल्स/ऑफर्स

अगर आप इस मोबाइल फोन की असल कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि यह Rs 19,999 है। इस मोबाइल फोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। हालाँकि अब इस सेल के दौरान इस मोबाइल फोन की कीमत में अस्थायी कटौती हुई है। आप इस मोबाइल फोन को अब 4000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मात्र Rs 15,999 के प्राइस में ही ले सकते हैं। 

हालाँकि आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन के मिरर सिल्वर और मिरर ब्लू रंगों को आप Rs 15,999 में Realme Days Sale में ले सकते हैं। हालाँकि आपको इसका लेदर वैरिएंट इस कीमत में नहीं मिलने वाला है। इस मोबाइल फोन की कीमत इस साले Rs 17,999 है, इसे आप असल कीमत से Rs 2000 सस्ते में ले सकते हैं। आपको बता देते है कि Realme Days Sale अभी 9 जुलाई तक चलने वाली है, और इस सेल के दौरान आपको Realme की ओर से मोबिकविक फ्रीचार्ज वॉलेट का इस्तेमाल करने पर कैशबैक भी मिलने वाला है। 

Realme 7 Pro के खास फीचर और स्पेसिफिकेशन्स

Realme 7 Pro में 6.4 इंच की फुल HD+ डिस्प्ले दी गई है जिसका रेज़ोल्यूशन 2400 x 1080 पिक्सल है और यह सुपर AMOLED पैनल है जिसके टॉप पर एक पंच होल दिया गया है जिसमें सेल्फी कैमरा को रखा जाएगा। फोन में इन-स्क्रीन फिंगरप्रिंट सेन्सर मिलेगा। फोन की मोटाई 8.7 मिलीमीटर है और इसका वज़न 182 ग्राम है।

Realme 7 Pro क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रॉसेसर द्वारा संचालित है जो ओक्टा-कोर CPU है और इसे एड्रेनो 618 GPU के साथ पेयर किया गया है। इसे 6GB/8GB LPDDR4x रैम और इसे 128GB/256GB UFS 2.1 स्टोरेज दिया गया है। यूजर्स फोन के स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड से बढ़ाया जा सकता है। फोन रियलमी UI पर काम करता है जो एंडरोइड 10 पर आधारित है।

कैमरा की बात करें तो Realme 7 Pro में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें 64MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगले कैमरा, 2MP का पोर्टरेट कैमरा और 2MP का मैक्रो कैमरा है। फोन के फ्रंट पर 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। रियर कैमरा से 30FPS पर 4K UHD रिकॉर्डिंग की जा सकती है और EIS सपोर्ट के साथ 120FPS पर फुल HD रिकॉर्डिंग की जा सकती है। Realme 7 Pro में 4,500mAh बैटरी दी गई है जिसे 65W फास्ट चार्जिंग दी गई है। रियलमी का दावा है कि फोन 34 मिनट में 0 से 100% तक चार्ज हो सकता है।

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi

Connect On :