कैमरा सेंट्रिक ओप्पो F1 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 15,990

कैमरा सेंट्रिक ओप्पो F1 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च, कीमत Rs. 15,990
HIGHLIGHTS

कंपनी ने अभी हाल ही में CES 2016 के दौरान इस स्मार्टफ़ोन के बारे में घोषणा की थी. और अब इसे भारतीय बाज़ार में लॉन्च किया गया है.

ओप्पो ने अपने कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफ़ोन ओप्पो F1 को भारत में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 15,990 तय की गई है. इसके साथ ही बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन के लॉन्च के साथ ही अपने अगले स्मार्टफ़ोन ओप्पो F1 प्लस को भी जल्द ही भारत में लॉन्च करेगा. यह ओप्पो F1 का ही नया वैरिएंट होगा. कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन के बारे में ज्यादा तो नहीं बताया है लेकिन यह 5.5–इंच की डिस्प्ले और 4GB रैम के साथ आयेगा. कंपनी के अनुसार, इसे अप्रैल में लॉन्च किया जाएगा और इसकी कीमत Rs. 26,990 होगी. ओप्पो F1 को आप फरवरी से ख़रीद पाएंगे.

ओप्पो F1, यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित कलरओएस 2.1 पर काम करेगा. और इस स्मार्टफोन में आपको 5-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन की IPS डिस्प्ले मौजूद हैं बता दें कि स्मार्टफ़ोन एल्युमीनियम की बॉडी से निर्मित है. स्मार्टफ़ोन की डिस्प्ले गोरिला ग्लास 4 से प्रोटेक्टेड है. फ़ोन में 1.7Ghz का ओक्टा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 616 प्रोसेसर और अड्रेनो 405 GPU दिया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में 3GB की रैम भी दी गई है.

स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/2.2 अपर्चर के साथ दिया गया है. साथ ही इसमें LED फ़्लैश भी दी गई है. स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. कैमरा में आपको कई ब्यूटीफ़िकेशन फीचर भी मिल रहे हैं. फ़ोन में आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. बता दें कि फोन में 2500mAh क्षमता की बैटरी भी मौजूद है. इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स में 4G के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और माइक्रो-USB दिया गया है.

बता दें कि कंपनी ने इससे पहले ओप्पो R7 प्लस का 4GB रैम वाला वर्जन लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत 3,299 चीनी युआन (करीब Rs. 34,300) है. कंपनी ने फ़िलहाल इसे चीन में पेश किया है. इस स्मार्टफ़ोन की बुकिंग कंपनी की वेबसाइट से की जा सकती है.

आपको बता दें की कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोंस R7 प्लस और R7 लाइट को सितम्बर में पेश किया था. भारतीय बाज़ार में R7 प्लस की कीमत Rs. 29,990 रूपये और R7 लाइट की कीमत Rs. 17,990 रूपये रखी गई है. यह दोनों ही स्मार्टफोंस मेटल यूनीबॉडी डिज़ाइन से लैस हैं.

ओप्पो R7 प्लस के हाई-एंड वेरिएंट के ज्यादातर स्पेसिफिकेशन R7 प्लस जैसे ही हैं. हालांकि, नया वर्जन 4GB रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा. याद रहे है कि ओप्पो R7 प्लस को 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के साथ पेश किया गया था.

इसे भी देखें: जियोनी E-लाइफ S8 स्मार्टफोन होगा 22 फरवरी को लॉन्च

इसे भी देखें: वोडाफोन 4G सेवा 3 फरवरी को होगी दिल्ली-NCR में लॉन्च

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo