इस साल वनप्लस लॉन्च कर सकता है अपना दूसरा फ़ोन

इस साल वनप्लस लॉन्च कर सकता है अपना दूसरा फ़ोन
HIGHLIGHTS

वनप्लस के को-फाउंडर कार्ल पी ने कहा है कि वह इस साल एक नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर सकते हैं, जिसमें वनप्लस 2 से भी बेहतर स्पेक्स होने वाले हैं.

अगर आपको वनप्लस 2 में मौजूद स्नेपड्रैगन 810 पसंद नहीं आया है तो आपके लिए एक खुशखबरी है. कंपनी के को-फाउंडर कार्ल पी के कहना है कि इस साल हम एक और नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं. जो पहले वाले से बिलकुल अलग होगा. कंपनी के को-फाउंडर कार्ल पी ने यूएसए टुडे को दिए एक साक्षात्कार ने कहा है कि वह इस साल के अंत तक अपना एक नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च कर सकती हैं, यह लॉन्च इस साल क्रिसमस के आसपास हो सकता है. हालाँकि कार्ल पी ने अभी इसके स्पेक्स से कोई पर्दा नहीं उठाया है. लेकिन उन्होंने इतना जरुर कहा है कि इस आने वाले स्मार्टफ़ोन में कुछ बढ़िया और शानदार होने के साथ साथ कुछ अलग स्पेक्स भी हो सकते हैं. जो हाल ही में लॉन्च हुए वनप्लस 2 से भी बढ़िया हो सकते हैं.

इसके अलावा, कार्ल से यह भी पूछा गया कि क्या वह फोंस के अलावा किसी और बिज़नेस में भी आने की सोच रहे हैं तो उन्होंने कहा कि कंपनी का अपना एक लक्ष्य है कि वह सभी के साथ साझेदारी में काम करना चाहती है. और का रही है. पी के अनुसार, वनप्लस के ऑक्सीजन ओएस ने सही से कड़ी टक्कर ली है. इसके आगे उन्होंने कहा कि हम बाकी लोगों से साझेदारी में काम करना चाहते हैं. हमारे अपने प्रोडक्ट्स के निर्माण से हमने काफी प्रतिस्पर्धा की है. और अब हम इनके साथ काम करना चाहते हैं.”

पी ने आगे कहा कि अलग अलग ब्रांड के लिए अलग अलग चीजों पर फोकस करना होता है. और इसके लिए कंपनी अब प्रोडक्ट्स जैसे वनप्लस टीवी या स्मार्ट स्केल नहीं बनाने लग जायेगी. और अगर ऐसा होता है तो श्याओमी के लिए यह बड़ी परेशानी हो सकती है.

वनप्लस और श्याओमी को हम पिछले कुछ समय से दो ऐसी कंपनियों के रूप में जानते हैं जिन्होंने स्मार्टफ़ोन की दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनायी है. दोनों ही कम्पनियां वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोंस के लिए जानी जाती है. इसके साथ ही यह अपने स्मार्टफोंस के दामों में कमी भी कर रही हैं. और इसके कारण सैमसंग, मोटोरोला और अन्य स्मार्टफ़ोन निर्माता कम्पनियां प्रभावित हो रही है.

Ajit Singh
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo