7 अप्रैल को लॉन्च होगा Oneplus 3 स्मार्टफ़ोन, एनटूटू पर स्पेक्स हुए लीक

7 अप्रैल को लॉन्च होगा Oneplus 3 स्मार्टफ़ोन, एनटूटू पर स्पेक्स हुए लीक
HIGHLIGHTS

वनप्लस 3 स्मार्टफ़ोन बीजिंग में 7 अप्रैल को होने वाले एक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा, ये स्मार्टफ़ोन वनप्लस 2 के बाद कंपनी का एक और शानदार स्मार्टफ़ोन होगा.

वनप्लस ने अपना फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन वनप्लस 2 2015 में लॉन्च किया था और कहा गया था कि यह 2016 का फ्लैगशिप किलर स्मार्टफ़ोन होगा, लेकिन अगर वास्तविकता देखें तो यह स्मार्टफ़ोन उतना बढ़िया नहीं है जितना हम इसे सोच रहे थे, और यह 2016 में लॉन्च हुए सैमसंग गैलेक्सी S7, शाओमी Mi5 और LG G5 से भी टक्कर नहीं ले पायेगा, क्योंकि ये स्मार्टफोंस इससे बढ़िया हैं. इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में NFC भी नहीं है. हालाँकि गिज़मोचाइना की एक रिपोर्ट के अनुसार, वनप्लस अपना अगला स्मार्टफ़ोन वनप्लस 3, 7 अप्रैल को बीजिंग में होने वाले एक इवेंट में लॉन्च करने वाला है. बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स को एनटूटू बेंचमार्क साइट पर लीक किया गया है.

इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की 1080×1920 पिक्सेल की FHD डिस्प्ले होने वाली है. इसके साथ ही इसमें स्नेपड्रैगन का 820 क्वाड-कोर प्रोसेसर भी होने वाला है. फ़ोन में एड्रेनो 530 GPU के साथ 4GB की रैम भी होगी. साथ ही बता दें कि में आपको 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी मिलने वाली है. फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 16MP का रियर कैमरा और 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा मौजूद होगा. साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन ऑक्सीजनओएस के साथ एंड्राइड 6.0.1 पर आधारित होगा. 

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Asus Zenfone Zoom Review in Hindi Video

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपना 2016 का फ्लैगशिप किलर स्मार्टफ़ोन वनप्लस 2 लॉन्च किया था, इस स्मार्टफ़ोन में मेटल फ्रेम और रिमूवेबल बैक कवर दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की फुल एचडी डिस्प्ले (1920x1080p) रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. इसके साथ ही इसमें क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम भी दी गई है. यहाँ आप पढ़ सकते हैं वनप्लस 2 के कैमरा सैंपल के बारे में.

 

स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का कैमरा ड्यूल-फ़्लैश के साथ दिया गया है. साथ ही इस कैमरा में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन और ऑटो फोकस भी दिया गया है. इसके साथ ही इसमें f/2.0 अपर्चर और 4K विडियो सपोर्ट भी है. इसके साथ ही इसमें 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. फ़ोन यूएसबी-टाइप-C भी दिया गया है जैसा कि इसकी आ रही अफवाहों में कहा जा रहा था कि वह इसमें होगा. इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि इसके हार्डवेयर में ही कुछ बदलाव किये गए है. स्मार्टफ़ोन में बायीं ओर एक स्लाइडर बटन है. जिसके माध्यम से आपको नोतिफ़िकतिओन प्राप्त होंगी. साथ ही इसमें होम बटन फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ दिया गया है. यह पांच फिंगरप्रिंट्स को अपने में स्टोर कर सकने में सक्षम है.

यह एक ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन है जो आपको LTE सपोर्ट के साथ मिल रहा है. इस स्मार्टफ़ोन में 3300mAh क्षमता की बड़ी बैटरी भी दी गई है. साथ ही बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन ऑक्सीजन ओएस पर चलता है. लेकिन कंपनी का कहना है कि यह प्लेन वनिला एंड्राइड ओएस पर आधारित नहीं है और कुछ बदलावों के साथ आया है. रिमूवेबल बैक कवर के साथ, वनप्लस 2 चार अन्य बैक कवर्स के साथ लाया गया है जिनमे- बंबू, ब्लैक एप्रीकॉट, रोज़वुड और केवलर शामिल हैं.

इसे भी देखें: भारत में 8 अप्रैल को लॉन्च होगा आईफ़ोन SE

इसे भी देखें: बिना रजिस्ट्रेशन के अमेज़न इंडिया से ख़रीदे फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस ये सस्ता स्मार्टफ़ोन

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo