बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन वनप्लस 2 27 जुलाई को हो सकता है लॉन्च

बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन वनप्लस 2 27 जुलाई को हो सकता है लॉन्च
HIGHLIGHTS

चीन की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी वनप्लस ने कहा कि उसका नया फ्लैगशिप किलर अगले महीने 27 जुलाई को हो सकता है लॉन्च.

कई महीनों के फेर बदल के बाद आखिरकार वनप्लस ने अपने अगले स्मार्टफ़ोन वनप्लस 2 को लॉन्च करने की योजना बना ली है. इस स्मार्टफ़ोन को कंपनी 27 जुलाई को लॉन्च कर सकती है. बता दें कि कंपनी इसके स्पेक्स को पहले ही रीवील कर चुकी है. इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि इस बात इसके लॉन्च में किसी भी तरह की कोई देरी नहीं की जायेगी. जानिएँ कैसा है लेनोवो का K3 नोट, यहाँ इसके बारे में अधिक पढ़िए.  

बताया जा रहा है कि कंपनी इसे अपने वर्चुअल रियालिटी इवेंट में लॉन्च करने की तैयारी में है. वनप्लस के फाउंडर कार्ल पी ने अपनी एक पोस्ट में कहा है कि. “वनप्लस 2 दुनिया का पहला ऐसा प्रोडक्ट होगा जिसे वर्चुअल रियालिटी इवेंट में लॉन्च किया जाएगा. यह इवेंट 27 जुलाई को शाम 7 बजे शुरू होगा. यहाँ पढ़ें माइक्रोमैक्स कैनवास डूडल 4 की खूबियों और खामियों के बारे में.

वनप्लस ने आखिरकार इस बात की पुष्टि कर ही दी है कि वह वनप्लस 2 को 27 जुलाई को लॉन्च करेगा. कुछ समय पहले उड़ रही अफवाहें कह रही थी कि यह स्मार्टफ़ोन 1 जून को लॉन्च हो जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ पर कंपनी ने इस बात पर मुहर लगा दी है कि उसे आज से लगभग ठीक एक महीने बाद 27 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर (1.5GHz कोर्टेक्स A53 + 2GHz कोर्टेक्स A57) है. इसके साथ साथ इसके हार्डवेयर में एड्रेनो 430 GPU, 3GB रैम, 5.5-इंच LTPS LCD मल्टी-टच डिस्प्ले 1080×1920  पिक्सेल के साथ आपको मिल रही है. कैमरा की अगर चर्चा करें तो फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफ़ोन में 16 मेगापिक्सेल रियर और 5 मेगापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा होगा, इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन्स भी मिलने वाले हैं. इसके साथ अगर फिर से इसके कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन का कैमरा 30fps विडियो 2160 पिक्सेल के साथ ले सकता है, जबकि इसका फ्रंट कैमरा भी कुछ कम नहीं होगा, इस कैमरा से भी आप 30fps विडियो 1080 पिक्सेल के साथ ले पायेंगे. आपको बता दें कि यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड  5.1 पर आधारित ऑक्सीजन ओएस पर चलेगा. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफ़ोन एप्पल और LeTV के बाद अब वनप्लस 2 कंपनी का एक मात्र ऐसा फ़ोन होगा जिसमें यूएसबी टाइप-C शामिल किया गया है. इस पोर्ट के माध्यम से इसे चार्ज किया जा सकता है, डाटा ट्रान्सफर किया जा सकता है और इसे एक्सटर्नल आउटपुट के तौर पर भी ही इस्तेमाल किया जा सकता है. इस टाइप-C में, एक यूएसबी केबल उलट्नीय है, जिसका मतलब है कि इसके दोनों ही आख़िरी कोने एक जैसे हैं. इसके साथ आपको यह बार देखने की जरुरत नहीं है कि आपने यूएसबी केबल सही प्रकार से लगाया है कि नहीं है वह दोनों ओर से सहिया प्रकार से ही खुद बखुद ही लग जाएगा. आपको इसे सही दिशा में घुमाने की जरुरत नहीं होगी. गूगल दुनिया भर में फ्री वाई-फाई देने की योजना बना रहा है.

साइनोजेन Inc. के साथ कुछ समस्या के बार, वनप्लस ने एंड्राइड 5.0.3 के लिए ऑक्सीजन ओएस लॉन्च किया था. हालाँकि वनप्लस वन के यूजर्स को तब तक इंतज़ार करना होगा जब तक कि वनप्लस 2 में यह लॉन्च नहीं हो जाता. तब तक वनप्लस वन के यूजर्स साइनोंजेन ओएस 12.1 के अपडेट पर काम कर सकते हैं. वनप्लस में दो दो नए कांटेस्ट के डिटेल्स जारी किये हैं जिसके माध्यम से वनप्लस 2 के लॉन्च की संभावनाएं नज़र आ रही हैं.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo