नोकिया के एंड्राइड P1 स्मार्टफ़ोन में होगी QHD डिस्प्ले और मेटल बॉडी

नोकिया के एंड्राइड P1 स्मार्टफ़ोन में होगी QHD डिस्प्ले और मेटल बॉडी
HIGHLIGHTS

नोकिया के P1 स्मार्टफ़ोन में क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 820 या स्नेपड्रैगन 821 से लैस हो सकता है, साथ ही इसमें 4GB की रैम भी होने के आसार हैं.

कुछ ही दिन पहले नोकिया का D1C स्मार्टफ़ोन एंड्राइड नौगट के साथ गीकबेंच बेंचमार्क पर देखा गया था. इसके साथ ही अब एक नए नोकिया एंड्राइड स्मार्टफ़ोन नोकिया P1 के बारे में कुछ खबरें आई हैं.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

एक रिपोर्ट के अनुसार, नोकिया P1 स्मार्टफ़ोन में मेटल बॉडी हो सकती है साथ ही इसे दो वैरिएंट्स में पेश किया जा सकता है. एक मॉडल को 5.2-इंच की डिस्प्ले के साथ और दूसरे को 5.5-इंच की डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है. बता दें कि दोनों ही मॉडल्स की डिस्प्ले QHD हो सकती हैं जिनकी पिक्सेल रेजोल्यूशन 2560x1440p हो सकती है. ये AMOLED डिस्प्ले होंगी. दोनों ही फोंस एंड्राइड 7.0 नौगट पर चलने वाले हैं. इसके अलावा इनमें काफी जबरदस्त सेल्फी कैमरा होने वाला है. इसके साथ ही यह IP68 सर्टिफाइड होंगे, इसका मतलब है कि ये वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस होने वाले हैं.

एंड्राइड हेडलाइंस के द्वारा इस स्मार्टफ़ोन में स्नेपड्रैगन 820 या स्नेपड्रैगन 821 प्रोसेसर हो सकता है. साथ ही ये 4GB की जबरदस्त रैम से लैस होगा.

इससे पहले आई ख़बरों के अनुसार, नोकिया का एक नया स्मार्टफ़ोन जिसका नंबर D1C है, बेंचमार्क साइट गीकबेंच पर नज़र आया है. अभी तक इस स्मार्टफ़ोन के बारे में कोई ज्यादा जानकारी तो नहीं मिली है लेकिन इतना जरुर पता चलता है कि इस फ़ोन में स्नेपड्रैगन 430 ओक्टा कोर 1.4GHz प्रोसेसर मौजूद हो सकता है. इसके साथ ही इसमें एड्रेनो 505 GPU होने की भी बात कही गई है. इस लिस्टिंग में ये भी बताया गया है कि इस फ़ोन में 3GB की रैम मौजूद होगी और यह एंड्राइड 7.0 पर काम करेगा, जो प्री-इन्सटाल्ड होगा. उम्मीद है कि यह एक मिड-रेंज स्मार्टफ़ोन होगा.

इससे पहले भी नोकिया के एंड्राइड स्मार्टफोंस के बारे में कई बार कुछ लीक्स सामने आ चुके हैं, इस लीक्स के जरिये इस स्मार्टफ़ोन के कुछ फीचर्स के बारे में भी जानकारी मिली है. इस स्मार्टफ़ोन को गीकबेंच की पर टेस्ट किया गया है. गीकबेंच की टेस्टिंग में इस स्मार्टफ़ोन को सिंगल-कोर टेस्ट में 682 का स्कोर मिला है और इसे मल्टी कोर टेस्ट में 3239 का टेस्ट मिला है.

इसे भी देखें: कूलपैड 23 सितम्बर को पेश कर सकती है एक नया स्मार्टफ़ोन, होगा 5000mAh की बैटरी से लैस

इसे भी देखें: ज़ोपो कलर F1 स्मार्टफ़ोन भारत में पेश, एंड्राइड मार्शमैलो से लैस

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo