GFXBench लिस्टिंग से हुआ ख़ुलासा एंड्राइड पर आधारित नोकिया D1C एक 13.8-इंच का टैबलेट

GFXBench लिस्टिंग से हुआ ख़ुलासा एंड्राइड पर आधारित नोकिया D1C एक 13.8-इंच का टैबलेट
HIGHLIGHTS

इस महीने में ही नोकिया के D1C को गीकबेंच और एनटूटू बेंचमार्क्स पर पर देखा गया है.

इस महीने में ही नोकिया के D1C डिवाइस को गीकबेंच और एनटूटू बेंच मार्क पर देखा गया है. और अब नोकिया के इस डिवाइस को लेकर एक नई खबर आई है. इस डिवाइस को अब GFXbench की लिस्टिंग में भी देखा गया है. पर इस लिस्टिंग के अनुसार, ये एक स्मार्टफ़ोन नहीं बल्कि 13.8-इंच का एक टैबलेट है. तो इसका मतलब ये हैं नोकिया का ये नया डिवाइस D1C एक स्मार्टफ़ोन न होकर एक टैबलेट के रूप में पेश किया जाएगा.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Sony Alpha 68 Camera Unboxing in Hindi Video

इस लिस्टिंग की माने तो नोकिया के D1C डिवाइस में 13.8-इंच की FHD डिस्प्ले 1920x1080p के साथ होगी. साथ ही इसमें आपको 1.4GHz का ओक्टा-कोर स्नेपड्रैगन 430 प्रोसेसर और एड्रेनो 505 GPU होने वाला है. इसके अलावा इसमें 3GB की रैम भी मौजूद होगी. इसमें अगर स्टोरेज की बात करें तो आपको इस डिवाइस में 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिलने वाली है. साथ ही बता दें कि ये नए नोकिया D1C डिवाइस एंड्राइड 7.0 नौगट पर आधारित होगा.

इसे भी देखें: इंटेक्स एक्वा इको 3G स्मार्टफ़ोन पेश, कीमत महज़ Rs. 2,400

इसे भी देखें: नोकिया D1C स्मार्टफ़ोन एनटूटू पर आया नज़र

अगर कैमरा के अलावा कुछ अन्य फीचर्स की बात करें तो नोकिया D1C में आपको 16MP का रियर कैमरा ऑटो-फोकस के साथ होगा अगर एनटूटू की लिस्टिंग की बात करें तो इसमें 13MP का कैमरा होने के आसार हैं. इसके साथ ही ये कैमरा LED फ़्लैश के साथ आने वाला है. साथ ही इसमें एक 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी होने वाला है.

इससे पहले खबरें आ रही थीं कि नोकिया अपना एक अन्य स्मार्टफ़ोन नोकिया P1 पेश करेगा. बता दें कि अब इसके लिए कंपनी ने फोक्सकॉन और HMD से साझेदारी भी की है. और अब कहा जा रहा है कि कंपनी जल्द ही अपने एंड्राइड स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने वाली है.

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] The most bizarre Nokia phone designs ever (Hindi) Video

आज सामने आया एक प्रेस रेंडर कहता है कि नोकिया ने अपना नया एंड्राइड स्मार्टफ़ोन रिवील किया है जिसका नाम है नोकिया P1. बता दें कि कहा जा रहा है कि इस स्मार्टफोन को इनफोकस और शार्प के इंजिनियर्स ने निर्मित किया है. इसके साथ ही यहाँ कहा यह भी जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन की तस्वीर शार्प के Aquos P1 से काफी मिलती है. तो क्या यह शार्प का फ़ोन है या नोकिया का अब ये बड़ा सवाल हम सब के सामने है. इसके अलावा अब लगता है कि नोकिया अपने एंड्राइड स्मार्टफ़ोन को जल्द ही लॉन्च करेगी क्योंकि कहा जा रहा था कि नोकिया 2016 के अंत तक बाज़ार में अपना एंड्राइड स्मार्टफोंस लाने वाली थी और अब लगता है कि वह समय आ गया है.

इससे पहले जो खबरें आ रही थी उनके अनुसार नोकिया अपने पहले एंड्राइड स्मार्टफ़ोन के तौर पर नोकिया के C1 को बाज़ार में उतारने वाली थी, पर इन नई खबरों के बाद यह संभावना शायद ख़त्म सी हो गई है. क्योंकि अब नोकिया के एंड्राइड फ़ोन के तौर पर नोकिया P1 की तस्वीर हमारे सामने है. अब सभी को इंतज़ार है कि नोकिया अपने इस स्मार्टफ़ोन को किन स्पेक्स के साथ और कब तक बाज़ार में उतारेगी.

इसे भी देखें: आज डिलीवर होगा फ्रीडम 251 स्मार्टफ़ोन, पहले फेज में डिलीवर होंगी सिर्फ 5,000 यूनिट्स

इसे भी देखें: भारती एयरटेल, वोडाफ़ोन क्षमता बढ़ाने के साथ इंटरनेट की स्पीड भी करेंगे दुरुस्त

सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo