नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम लॉन्च, कीमत शानदार

नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम लॉन्च, कीमत शानदार
HIGHLIGHTS

माइक्रोसॉफ्ट ने बाज़ार में अपने दो नए फीचर फोंस को उन ग्राहकों के लिए उतार दिया है जो एक फीचर फ़ोन की तलाश में हमेशा से रहते हैं. और जिनका बजट भी इन्हें लेने का होता है. नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम स्मार्टफोंस की कीमत लगभग Rs. 3,700 के आसपास बताई जा रही है.

माइक्रोसॉफ्ट ने अपने दो नए स्मार्टफोंस को भारत में लॉन्च किया है. ये फीचर फोंस नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम के नाम से बाज़ार में उतारे गए हैं. बता दें कि इन फोंस की कीमत कंपनी द्वारा 55 डॉलर यानी लगभग Rs. 3,700 तय की है.

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि इन दोनों फीचर फोंस नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम को भारत में अगले महीने से बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा. इसके साथ ही अभी तक ये नोकिया 230 और नोकिया 230 ड्यूल-सिम फोंस कंपनी की साईट पर भी लिस्ट नहीं किये गए हैं.

अगर इन फोंस की खासियत पर चर्चा करें तो कंपनी ने इन फीचर फोंस को “प्रीमियम क्वालिटी इंटरनेट फ़ीचर फोन” नाम दिया है. दोनों ही फोंस में आपको 2MP का रियर और फ्रंट कैमरा दिया गया है. इसके साथ ही इन फीचर फोंस की लुक और बनावट भी काफी ख़ास है.

इनकी स्पेसिफिकेशन में ज्यादा फ़र्क नहीं है. बस अगर कोई ज्यादा बड़ा फर्क नज़र आता है तो वह सिंगल और ड्यूल-सिम स्लॉट का आता है. एक फ़ोन में दो सिम इस्तेमाल किये जा सकते हैं और एक में एक ही सिम से आपको काम चलाना होगा. नोकिया 230 डुअल सिम में दो सिम कार्ड इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यह दोनों ही हैंडसेट नोकिया सीरीज 30+ ओएस पर काम करेंगे.  इसके साथ ही अगर अन्य स्पेसिफिकेशन्स पर चर्चा करें तो फोंस में 2.8-इंच की QVGA 240×320 पिक्सेल की LCD डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही इसकी मैमोरी को आप 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. अगर फोंस के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इनमें GPS/EDGE, ब्लूटूथ 3.0, माइक्रो-USB और 3.5MM का ऑडियो जैक भी दिया गया है. इसके अलावा दोनों ही फोंस में 1200mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई हैं जो कंपनी के अनुसार 23 घंटे का टॉक टाइम देने में सक्षम है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo