माइक्रोमैक्स स्लिवर 5: दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोंस

द्वारा Ashvani Kumar | पब्लिश किया गया 18 Jun 2015
HIGHLIGHTS
  • माइक्रोमैक्स का कहना है कि उसने दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोंस बनाया है, इस स्मार्टफ़ोन के नाम माइक्रोमैक्स स्लिवर 5 है और इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 17,999 है.

माइक्रोमैक्स स्लिवर 5:  दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफोंस

माइक्रोमैक्स ने आप अपना एक और स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतार दिया है, माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स स्लिवर 5 लॉन्च किया है. इसके साथ ही आपको बता दें कि माइक्रोमैक्स का कहना है कि यह स्मार्टफ़ोन दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफ़ोन है. इसकी मोटाई महज़ 5.1mm है, साथ ही माइक्रोमैक्स ने इस स्मार्टफ़ोन Rs. 17,999 रखी है. इसके अलावा अगर इसके और फीचर्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में मेटालिक रिम है, और इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन का वजन मात्र 97 ग्राम है. ये हैं अब तक लॉन्च हुए कुछ सबसे पतले स्मार्टफोंस.

माइक्रोमैक्स ने इस स्मार्टफ़ोन में 4.8-इंच की AMOLED डिस्प्ले दी है, इसके साथ ही आपको बता दें कि इसकी डिस्प्ले आपको 720x1280p रेजोल्यूशन के साथ मिल रही है. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड एंड्रॉइड लॉलीपॉप 5.0.2 पर चलता है. इसके साथ आपको इस स्मार्टफ़ोन में स्नैपड्रैगन 410 चिपसेट भी मिल रहा है. आपके इसके साथ ही 2GB रैम मिल रही है अगर इस स्मार्टफ़ोन इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो आपको इस स्मार्टफ़ोन में 16GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट नहीं करता है. कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफ़ोन की एक बड़ी कमी है, अगर किसी व्यक्ति को अपने स्मार्टफ़ोन में ज्यादा चीजें स्टोर करने की आदत हो तो उसे यह स्मार्टफ़ोन पसंद नहीं आयेगा.  बढ़िया स्टोरेज में साथ आने वाले स्मार्टफोंस, इनके बारे में यहाँ जानें.

इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा दिया गया है यह कैमरा आपको सोनी के IMX219 कैमरा सेंसर के साथ मिल रहा है. ये कैमरा सेंसर होने के कारण यह कहा जा सकता है कि यह स्मार्टफ़ोन बढ़िया फोटो लेगा. इस स्मार्टफ़ोन में इसके अलावा एक 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. यह स्मार्टफोन आपको सिंगल सिम सपोर्ट के साथ मिल रहा है जो इसकी दूसरी कमी कही जा सकती है. अगर कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 4G सपोर्ट के साथ आपको 3G, वाई-फाई, ब्लूटूथ, माइक्रोयूएसबी आदि फीचर्स मिल रहे हैं. ये स्मार्टफोंस भविष्य में हो सकते हैं लॉन्च, जानिये इनके बारे में 

हालाँकि इससे पहले भी हम पतले स्मार्टफ़ोन देख चुकें हैं, जैसे अगर बात करें विवो और ओप्पो स्मार्टफ़ोन की तो हम देखते हैं कि यह स्मार्टफ़ोन क्रमशः 4.75mm (विवो X5 मैक्स) और 4.85mm (ओप्पो R5) काफी पतले स्मार्टफोंस हैं. पर फिर अगर गौर से इन स्मार्टफ़ोन के कैमरा को देंखें तो उनका कैमरा सेंसर काफी बहार निकला हुआ है ज्यादा पतला होने के कारण शायद कंपनी ने उसे बाहर निकला हो. बता दें कि माइक्रोमैक्स ने इस स्मार्टफ़ोन में ऐसा कुछ नहीं है, फिर इसे दुनिया का सबसे पतला स्मार्टफ़ोन कैसे माना जा सकता है. यह स्मार्टफ़ोन आपको ब्लैक और गोल्ड रंगों में आसानी से मिल जाएगा.

logo
Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Samsung Galaxy M21 (Midnight Blue, 4GB RAM, 64GB Storage)
Samsung Galaxy M21 (Midnight Blue, 4GB RAM, 64GB Storage)
₹ 12499 | $hotDeals->merchant_name
Redmi 9 Power (Electric Green, 4GB RAM, 64GB Storage) - 6000mAh Battery |FHD+ Screen| 48MP Quad Camera
Redmi 9 Power (Electric Green, 4GB RAM, 64GB Storage) - 6000mAh Battery |FHD+ Screen| 48MP Quad Camera
₹ 10499 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy M31 (Space Black, 6GB RAM, 64GB Storage)
Samsung Galaxy M31 (Space Black, 6GB RAM, 64GB Storage)
₹ 12999 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status