अब मेक इन इंडिया की रह पर माइक्रोमैक्स, हैदराबाद में खोला नया कारखाना

अब मेक इन इंडिया की रह पर माइक्रोमैक्स, हैदराबाद में खोला नया कारखाना
HIGHLIGHTS

यह यूनिट 19 एकड़ में फैला है, इस कारखाने में हर महीने एक मिलियन मोबाइल फ़ोन बनाये जा सकेंगे.

मोबाइल फ़ोन निर्माता कंपनी माइक्रोमैक्स ने गुरुवार को हैदराबाद में अपने एक नया विनिर्माण कारखाना खोला है. इस कारखाने में हर महीने एक मिलियन मोबाइल फ़ोन बनाये जा सकेंगे.

इस यूनिट को हैदराबाद की फैब सिटी में खोला गया है और अभी इसमें 700 कर्मचारी काम कर रहे हैं, वैसे कम्पनी की योजना है कि वह अगले दो महीनों में यह 1,000 कर्मचारियों को नियुक्त करेगी. यह यूनिट 19 एकड़ में फैला है, यह भगवती प्रोडक्ट्स लिमिटेड का भारत में दूसरा कारखाना है. 

इसे भी देखें: [Hindi – हिन्दी] Dell Latitude 7275 Hands on Hindi Video

वैसे आपको बता दें कि कल गुडगाँव में आयोजित के इवेंट में कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवस 6 और कैनवस 6 प्रो लॉन्च किए हैं. कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफ़ोन की कीमत एक Rs. 13,999 रखी है.

अगर माइक्रोमैक्स कैनवस 6 स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स पर नज़र डालें तो इसमें 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है. यह फ़ोन मीडियाटेक ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 3GB रैम से लैस है. फ़ोन में 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है. यह फ़ोन 4G सपोर्ट के साथ आता है. इस फ़ोन की इंटरनल स्टोरेज को माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है. फ़ोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. यह 3000mAh की बैटरी से लैस है. फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.  

वहीँ अगर माइक्रोमैक्स कैनवस 6 प्रो स्मार्टफ़ोन के फीचर्स पर नज़र डालें तो इसमें 5.5-इंच की फुल HD डिस्प्ले दी गई है. फ़ोन में 2GHz हेलिओ MT6795M प्रोसेसर भी दिया गया है. फ़ोन में 4GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मौजूद है. फ़ोन की स्टोरेज को माइक्रो-SD कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है. यह फ़ोन 13 मेगापिक्सल के रियर और 5 मेगापिक्सल के फ्रंट फेसिंग कैमरे से लैस है. फ़ोन में 3000mAh की बैटरी दी गई है.

इसे भी देखें: LG K7, K10 स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च

इसे भी देखें: ये नया सॉफ्टवेयर आपके डिवाइस को ख़राब USB टाइप-C केबल से बचाएगा

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo