माइक्रोमैक्स के नया 4G फ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 6,999

माइक्रोमैक्स के नया 4G फ़ोन लॉन्च, कीमत Rs. 6,999
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतार दिया है इस स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास ब्लेज़ 4G Q400 में स्नेपड्रैगन 210 प्रोसेसर दिया गया है, साथ ही यह एंड्राइड 5.1 पर चलता है.

माइक्रोमैक्स कैनवस ब्लेज़ 4G Q400 कंपनी का नया 4G बजट स्मार्टफ़ोन है. इसके साथ ही बता दें कि यह माइक्रोमैक्स की कैनवस सीरीज़ का नया स्मार्टफ़ोन है जो आपको इंडियाटाइम्स शॉपिंग के माध्यम से आसानी से मिल जाएगा.

अगर स्मार्टफ़ोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 4.5-इंच की FWVGA डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही यह स्नेपड्रैगन 210 प्रोसेसर पर काम करता है जो 1.1GHz क्वाड-कोर की स्पीड से काम करता है. स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है. फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस के साथ रियर कैमरा और LED फ़्लैश के साथ 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है.

यह एक ड्यूल-सिम से लैस स्मार्टफ़ोन है जो 4G को भी सपोर्ट करता है. इसका मतलब है कि माइक्रोमैक्स की और से एक और बजट 4G स्मार्टफ़ोन को बाज़ार में आपके लिए उतारा गया है. बता दें कि यह इंडिया के 4G बैंड्स को भी सुपोर्ट करता है. स्मार्टफ़ोन आपको पहले से ही कुछ प्री-लोडेड ऐप्स के साथ मिल रहा है. जैसे ऐप सेंटर, अमेज़न शॉपिंग, स्काइप, क्लीन मास्टर, न्यूज़हंट, कुइक्र, चैट्ज़ और अन्य बहुत से ऐप्स आदि.

अगर इस स्मार्टफ़ोन में मौजूद कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE/3G HSPA+, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.0, GPS ग्प्सादी दिया गया है. साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन में 2000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है. यह स्मार्टफ़ोन आपको ब्लैक रंग में आसानी से मिल जाएगा.

इसके साथ ही आपको बता दें कि माइक्रोमैक्स ने हाल ही अपना नया स्मार्टफ़ोन कैनवस स्पार्क 2 लॉन्च किया था.  भारतीय बाज़ार में इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 3,999 रखी गई है. इस स्मार्टफ़ोन को ऑनलाइन स्टोर स्नेपडील से ख़रीदा जा सकता हैं. यह एक 3G स्मार्टफ़ोन हैं. माइक्रोमैक्स कैनवस स्पार्क 2 में हॉट स्टार, क्लिन मास्टर, स्विफ्टकी, स्नैपडील और स्कैनडीड सहित कई एप्लिकेशन पहले से उपलब्ध हैं.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5-इंच की IPS डिस्प्ले दी गई है. माइक्रोमैक्स कैनवस स्पार्क 2 एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम 4.4 किटकैट पर चलता है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 1,800mAh की बैटरी दी गई है. यह एक ड्यूल-सिम स्मार्टफ़ोन है. कनेक्टविटी के मामले में इस स्मार्टफ़ोन में 3G के साथ वाई-फाई और ब्लूटूथ 4.0 दिया गया है.

इस स्मार्टफ़ोन में 1.3GHz का क्वाडकोर प्रोसेसर दिया गया है. इसके साथ ही 4GB की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिसे माइक्रो-SDकार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है. माइक्रोमैक्स कैनवास स्पार्क 2 में 5-मेगापिक्सल का रियर और 2-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. भारतीय बाजार में यह फोन काले रंग में उपलब्ध होगा.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo