माइक्रोमैक्स कैनवास नाईट्रो 3 ऑनलाइन उपलब्ध, कीमत Rs. 8,130

माइक्रोमैक्स कैनवास नाईट्रो 3 ऑनलाइन उपलब्ध, कीमत Rs. 8,130
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स का नया स्मार्टफ़ोन कैनवास नाईट्रो 3, Rs. 8,130 की कीमत के साथ ऑनलाइन हुआ उपलब्ध. स्मार्टफ़ोन में फीचर हैं कमाल के.

अभी माइक्रोमैक्स ने कल ही अपना नया स्मार्टफ़ोन कैनवास एक्सप्रेस 4G लॉन्च किया है. इसके साथ ही कंपनी ने अपने अगले स्मार्टफ़ोन कैनवास नाईट्रो 3 को लॉन्च करने की भी तैयारी कर ली है. एक थर्ड पार्टी ऑनलाइन रिटेलर स्टोर्स पर खरीदने के लिए ऑनलाइन उपलब्ध है. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 8,130 तय की गई है. स्मार्टफ़ोन अभी कंपनी की साईट पर लिस्ट है लेकिन यह खबर लिखने के समय यह कंपनी की साईट पर लिस्ट नहीं था.

कैनवास नाईट्रो 3 एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है साथ ही इस लिस्टिंग में बताया गया है. यह एक ड्यूल-सिम सपोर्ट करने वाला स्मार्टफ़ोन है. स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की HD 720×1280 पिक्सेल की IPS डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6592M प्रोसेसर दिया गया है, जो 1.4Ghz की स्पीड देता है साथ ही बता दें कि इसमें 2GB की रैम भी है. स्मार्टफ़ोन में आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

अगर कैमरा सेक्शन की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस कैमरा और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा मिल रहा है. जो कि एक फिक्स्ड फोकस कैमरा है. इसके साथ ही आप यह भी जान लें कि दोनों ही कैमरा आपको फ़्लैश के साथ ममिल रहे हैं. अगर इसके कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 3G (HSPA+) के साथ वाई-फाई, 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.0, माइक्रो-USB 2.0 , GPS/ A-GPS और 3.5mm का ऑडियो जैक दिया गया है. इसके साथ ही कंपनी की ओर से अभी इस स्मार्टफ़ोन में 4G सपोर्ट कर तक आएगी इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया है. स्मार्टफ़ोन में 2500mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है. और यह हाल में eBay India के माध्यम से उपलब्ध है.

कल कम्पनी ने अपना नया बजट 4G स्मार्टफ़ोन, जो कंपनी का अबतक का सबसे सस्ता स्मार्टफोन है लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन का नाम माइक्रोमैक्स कैनवास एक्सप्रेस 4G है. बता दें कि स्मार्टफ़ोन अपनी बजट में आने वाली कीमत के साथ 4G LTE सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है. इसे आप फ्लिप्कार्ट के माध्यम से ले सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि स्मार्टफ़ोन के एक बढ़िया ऑफर के साथ बाज़ार में आया है. एयरटेल इस स्मार्टफ़ोन के साथ 3G और 4G यूजर्स के लिए “डबल डाटा” ऑफर दे रहा है.

अगर कैनवास एक्सप्रेस 4G के स्पेक्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप के साथ लॉन्च हुआ है साथ ही इसमें 5-इंच की 720×1280 पिक्सेल का बढ़िया HD IPS डिस्प्ले भी दी गई है. स्मार्टफ़ोन में 1GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6753P प्रोसेसर और 2GB की रैम दी गई है.

फ़ोन में आपको 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफोन में 8 मेगापिक्सेल का ऑटोफोकस के साथ रियर कैमरा और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी आपको मिल रहा है, जोकि फिक्स्ड फोकस है. कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 4G के साथ 3G, GPRS/EDGE, वाई-फाई 802.11 b/g/n, माइक्रो-यूएसबी और ब्लूटूथ भी मिल रहा है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 2000mAh क्षमता की बैटरी भी दी गई है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo