माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2 लॉन्च, कीमत Rs. 16,299

माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2 लॉन्च, कीमत Rs. 16,299
HIGHLIGHTS

माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2 लॉन्च किया है, इस स्मार्टफ़ोन में ड्यूल-सिम 4G के साथ ओक्टा-कोर प्रोसेसर भी है, इसकी कीमत Rs. 16,299 है.

आज माइक्रोमैक्स ने भारत में अपना एक नया स्मार्टफ़ोन माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2 लॉन्च किया है, यह स्मार्टफ़ोन 4G सपोर्ट के साथ लॉन्च हुआ है और इसकी कीमत Rs. 16,299 है. यह स्मार्टफ़ोन जल्द ही उपलब्ध हो जाएगा. इसके साथ ही अगर कोई यूजर इस स्मार्टफ़ोन को एयरटेल के साथ सिम के साथ लेता है तो इस यूजर को एयरटेल द्वारा 4G का दोगुना डाटा ऑफर किया जाएगा. इस स्मार्टफ़ोन में इसकी सबसे बड़ी खासियत कही जा सकती है इसका एंड्राइड लोलीपॉप से लैस होना.

इस स्मार्टफ़ोन के दोनों ही सिम स्लॉट्स नानो सिम कार्ड के रूप में भी काम में लिए जा सकते हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 5-इन्च की एचडी AMOLED डिस्प्ले कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में आपको 64-बिट क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 615 ओक्टा-कोर (क्वाड-कोर कोर्टेक्स-A53 1.5GHz + क्वाड-कोर कोर्टेक्स-A53 1GHz) प्रोसेसर मिल रहा है. इसके साथ ही आपको इस स्मार्टफ़ोन में 2GB DDR3 रैम मिल रही है. इसके साथ ही अभी यह नहीं पता चला है कि इस स्मार्टफ़ोन में इनबिल्ट स्टोरेज कितनी है पर इतना जरुर कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफ़ोन में आप अपने माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी मेमोरी में 32GB का इजाफा कर सकते हैं.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के कैमरा की बात करें तो इस स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ऑटोफोकस और सोनी के IMX214 CMOS सेंसर और Largan 5P lens के साथ मिल रहा है, इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में एक 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन की बनावट काफी बढ़िया है, और इसका निर्माण ग्लास और मेटल मटेरियल से किया गया है.

इस स्मार्टफ़ोन में 2260 mAh क्षमता वाली बैटरी मिल रही है. कंपनी के द्वारा यह बैटरी 7 घंटे 45  मिनट का टॉकटाइम मिल रहा है और इसके साथ ही 335 घंटे का स्टैंडबाय टाइम भी आपको इसकी बैटरी दे सकती है. इस स्मार्टफ़ोन में पहले से ही कुछ ऐप्स आपको मिल रहे हैं जैसे: क्लीनमास्टर, ऐप्स सेंटर, स्नेपडील, स्विफ्ट की, चाट्ज़, न्यूज़हंट, कूइकर, और हॉटस्टार ऐप्स आदि.

इस स्मार्टफ़ोन के लॉन्च पर माइक्रोमैक्स इन्फार्मेटिक्स के CEO, विनीत तनेजा ने कहा कि, माइक्रोमैक्स कैनवास नाइट 2, हमारे पहले 4G रेंज के फ़ोन के साथ हम इन्टरनेट की दुनिया में एक लहर सी ला देना चाहते हैं और इसके माध्यम से देश में इन्टरनेट क्रांति भी होगी. और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ महीनों में माइक्रोमैक्स और नए LTE स्मार्टफोंस को लॉन्च करने की योजना बना रही है.”

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo