लेनोवो के Vibe P1 और P1m में बड़ी बैटरी और दो सिम स्लॉट्स हैं

लेनोवो के Vibe P1 और P1m में बड़ी बैटरी और दो सिम स्लॉट्स हैं
HIGHLIGHTS

लेनोवो ने अपनी Vibe P सीरीज के दो नए स्मार्टफोंस से पर्दा उठाया है- ये स्मार्टफोंस Vibe P1 और P1m हैं. यहाँ P का मतलब पॉवर है, इन दोनों ही स्मार्टफोंस में शक्तिशाली बैटरियां दी गई हैं.

लेनोवो ने अपने दो नए स्मार्टफोंस से पर्दा उठाया है. ये स्मार्टफोंस Vibe P1 और P1m हैं साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफोंस की सबसे बड़ी खासियत इनकी बड़ी बैटरियां हैं. जो इन स्मार्टफोंस को शक्तिशाली बना देती हैं. जो इनका मतलब ही हैं यानी P का मतलब पॉवर.

अगर बात करें पहले स्मार्टफ़ोन लेनोवो Vibe P1 की तो इस स्मार्टफ़ोन में 5000mAh क्षमता की बड़ी और शक्तिशाली बैटरी दी गई है. जो कंपनी के अनुसार 81 घंटे की बैटरी लाइफ देने में सक्षम है. यह महज़ 24W ही बिजली कि खपत करती है जबकि इससे ज्यादा ओप्पो का VOOC चार्जर 25W खपत करता है. साथ ही इसकी सबसे बदिस ख़ास बात यह है कि यह महज़ 5 मिनट के लिए चार्ज करने के बाद लगभग 3 घंटे का टॉक टाइम देती है. इसके साथ ही फ़ोन में और भी बहुत कुछ दिया गया है जैसे- स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की 1080p IPS डिस्प्ले गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ दी गई है. इसके साथ ही इसमें फिंगरप्रिंट रीडर भी दिया गया है. फ़ोन स्नेपड्रैगन 615 चिपसेट के साथ 2GB रैम से भी लैस है. साथ ही यह एंड्राइड 5.1 पर चलता है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा दिया गया है साथ ही फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस के साथ 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी हैं. इसके अलावा अगर स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो ड्यूल-सिम के साथ फ़ोन LTE, वाई-फाई a/b/g/n/ac और ब्लूटूथ 4.1 भी सपोर्ट करता है. बताया जा रहा है कि इस स्मार्टफ़ोन को अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा, और इसकी कीमत 280 डॉलर से शुरू होगी.

अब बात करते हैं दूसरे स्मार्टफ़ोन लेनोवो P1m की तो इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की 720p स्क्रीन और 4000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है. हालाँकि इस स्मार्टफ़ोन में जो चिपसेट दिया गया है वह उतना फ़ास्ट नहीं है जितना हमने पिछले स्मार्टफ़ोन में देखा था, लेकिन इसमें मीडियाटेक MT6735P चिपसेट 1Ghz क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है, लेकिन इसमें 2GB की रैम और एंड्राइड 5.1 को ऐसा ही रखा गया है.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो फ़ोन में ड्यूल-सिम सपोर्ट के साथ LTE भी है. इसके साथ ही यह वाई-फाई b/g/n और ब्लूटूथ 4.1 दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन को पिछले स्मार्टफ़ोन से पहले सितम्बर के बीच में ही लॉन्च किया जाएगा, और इसकी कीमत 160 डॉलर से शुरू होगी.

इमेज सोर्स: 1, 2

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo