लॉन्च हुआ लेनोवो वाईब X3, फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस

लॉन्च हुआ लेनोवो वाईब X3, फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस
HIGHLIGHTS

सभी को लम्बे समय से इस स्मार्टफ़ोन का बेसब्री से इंतज़ार था. आखिर इसे लॉन्च किया गया है लेनोवो के वाईब X3 में 5.5-इंच की डिस्प्ले के साथ फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है.

जैसा कि लेनोवो ने सबसे प्रोमिस किया था, कंपनी ने सोमवार को अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफ़ोन लेनोवो वाईब X3 को बाज़ार में उतार दिया गया है. लेकिन बता दें कि इसे अभी चीन में ही लॉन्च किया गया है. स्मार्टफ़ोन को दो वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. इसके 32GB वैरिएंट की कीमत CNY 2,499 यानी लगभग Rs. 26,000 है. साथ ही इसके नार्मल वैरिएंट की कीमत CNY 1,889 यानी लगभग Rs. 19,500 है. इसे आप यूथ वैरिएंट के नाम से भी जानेंगे. इसके साथ ही कंपनी ने स्मार्टफोन के एक टॉप वैरिएंट की भी घोषणा की है जिसकी कीमत CNY 2,999 यानी लगभग Rs. 31,000 है इसकी स्टोरेज क्षमता 64GB है.

इसके साथ ही बता दें कि चीन में यह स्मार्टफ़ोन प्री-आर्डर के लिए भी उपलब्ध हो गया है. लेकिन अभी इसके बारे में कंपनी ने कुछ नहीं कहा है कि कंपनी इस स्मार्टफ़ोन को चीन में बाहर के देशों में कब तक लॉन्च करेगी या करेगी या नहीं भी करेगी.

इसके सभी वैरिएंट्स में स्टोरेज के अलावा सभी कुछ समान सा ही लगता है. स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की 1080×1920 पिक्सेल की डिस्प्ले गोरिला ग्लास 3 के प्रोटेक्शन के साथ मिल रही है. इसके साथ ही इसके दोनों ही कैमरा के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है. साथ ही दोनों ही वैरिएंट्स में हाइब्रिड ड्यूल-सिम स्लॉट भी मौजूद हैं. जिसका मतलब है कि इसमें एक सिम स्लॉट में डिम और दूसरे में माइक्रोएसडी कार्ड और सिम दोनों का ही प्रयोग किया जा सकता है. इसके साथ ही दोनों ही 4G LTE सपोर्ट के साथ बाज़ार में आये हैं.

इनमें जो सबसे बड़ा अंतर है वह यूथ वैरिएंट के चिपसेट, राम और स्टोरेज में है. बता दें कि वाईब X3 स्मार्टफोन में हेक्सा-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 808 प्रोसेसर और 3GB की रैम दी गई है. जबकि यूथ वैरिएंट में 1.3GHz ओक्टा-कोर मीडियाटेक प्रोसेसर और 2GB रैम दी गई है.

अगर हम पूरे स्मार्टफ़ोन की बात करें तो यह 32GB और 64GB वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है. जबकि यूथ वैरिएंट में महज़ 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. लेकिन आप इन सभी स्मार्टफोंस की स्टोरेज को 128GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 21MP का रियर कैमरा सोनी IMX230 सेंसर, LED फ़्लैश, PDAF (phase detection), और 4K विडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इसके अलावा अगर यूथ वैरिएंट की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सेल के रियर कैमरा के साथ 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में आपको 3600mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है.

इमेज सोर्स:   1,  2

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo