5.5-इंच की डिस्प्ले के साथ लेनोवो K5 नोट लॉन्च

5.5-इंच की डिस्प्ले के साथ लेनोवो K5 नोट लॉन्च
HIGHLIGHTS

कुछ ही हफ़्तों पहले अपने लेनोवो K4 नोट को बाज़ारों में उतारने के बाद कंपनी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन लेनोवो K5 नोट लॉन्च किया है. बता दें कि कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन को अभी चीन में ही लॉन्च किया है.

स्मार्टफ़ोन लेनोवो K5 नोट चीन में बाज़ार में लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन के कीमत CNY 1,099 (लगभग Rs. 11,350) रखी गई है. इस स्मार्टफोन को कंपनी के होमलैंड पर जल्द ही बिक्री के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा. लेनोवो K4 नोट की तरह ही इस स्मार्टफ़ोन को भी फ़्लैश सेल के माध्यम से बेचा जाएगा लेकिन अभी यह महज़ चीन में भी उपलब्ध होगा. हालाँकि यह भी बता दें कि चीन के बाहर इस स्मार्टफ़ोन को कब तक लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में भी कंपनी ने भी कुछ नहीं कहा है.

इस स्मार्टफ़ोन को अगर K4 नोट की बात करें तो काफी परिवर्तन के साथ लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफ़ोन को फुल-मेटल बॉडी के साथ लॉन्च किया गया है. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन की दूसरी सबसे बड़ी ख़ास बात इसका फिंगरप्रिंट स्कैनर है. लेकिन ऐसा ही एक सेंसर K4 नोट में भी था. इसके साथ ही स्मार्टफ़ोन में डॉल्बी अट्मोस के स्पीकर्स भी दिए गए हैं. जो K4 नोट में भी सबसे खास फीचर था.

स्मार्टफ़ोन में 64-बिट का ओक्टा-कोर मीडियाटेक हेलिओ P10 प्रोसेसर दिया गया है जो 1.8GHz की स्पीड देता है साथ ही स्मार्टफ़ोन में 2GB की रैम भी मौजूद है. फ़ोन में माली-T860 GPU भी दिया गया है. फ़ोन में आपको 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 128GB तक एक्सपैंड भी कर सकते हैं.

ड्यूल-सिम ड्यूल-4G से लैस इस स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल IPS डिस्प्ले दी गई है. ये डिस्प्ले ही लेनोवो K4 नोट में भी दी गई थी. लेनोवो K5 नोट में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा PDAF ऑटोफोकस, f/2.2 अपर्चर और ड्यूल-टोन फ़्लैश के साथ दिया गया है फ़ोन में इसके अलावा 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है.

लेनोवो की चीन की लिस्टिंग इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE सपोर्ट के साथ GPRS/EDGE, 3G, A-GPS, ब्लूटूथ 4.0, माइक्रो-USB और FM रेडियो भी मौजूद है. लेनोवो का ये शानदार स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है साथ ही इसमें कई सेंसर भी मौजूद हैं.

इसे भी देखें: LeEco Le मैक्स और Le 1S स्मार्टफ़ोन लॉन्च

इसे भी देखें: फ्लिप्कार्ट पर गणतंत्र दिवस की सेल आज से शुरू, मिल रहे हैं शानदार ऑफर

इमेज सोर्स: 

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo