लावा की नई पेशकश, बाज़ार में उतारा आईरिस एटम 2 कीमत Rs. 4,949

Updated on 19-Aug-2015
HIGHLIGHTS

लावा आईरिस एटम 2 एक एंट्री लेवल का स्मार्टफ़ोन है जिसमें 4.5-इंच की डिस्प्ले दी गई और इसकी कीमत Rs. 4,949 तय की गई है.

लावा ने अपने एटम सीरीज के नए स्मार्टफ़ोन की घोषणा की है, एटम 2 की कीमत Rs. 4,949 रखी गई है. यह एक एंट्री लेवल बजट स्मार्टफ़ोन है जिसे बड़ी स्क्रीन के साथ बाज़ार में उतारा गया है. यह स्मार्टफ़ोन खास तौर पर पहली बार स्मार्टफ़ोन खरीद रहे लोगों के लिए डिजाईन किया गया है.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 4.5-इंच की FWVGA डिस्प्ले दी गई है साथ ही इसमें 1.3GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ 512MB रैम को भी कपल किया गया है. फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर और VGA फ्रंट कैमरा दिया गया है.

अगर बैटरी की बात करें तो इसमें 1750mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है, स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 4.4 किटकैट पर चलता है लेकिन इसे एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप से अपग्रेड किया जा सकता है. लावा के आईरिस एटम 2 स्मार्टफ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. आपको यह स्मार्टफ़ोन वाइट और ब्लैक रंगों में आसानी से उपलब्ध हो जाएगा.

बता दें कि इससे पहले लावा ने अपना लावा आईरिस X1 सेल्फी स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 6,777 तय की गई है. स्मार्टफ़ोन में 4.5-इंच की IPS डिस्प्ले के साथ 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. इसके साथ ही बता दें इस स्मार्टफ़ोन के दोनों फ्रंट और रियर कैमरा में बहुत से कैप्चर मोड्स हैं.

 

इस स्मार्टफ़ोन में आप “V” के माध्यम से फोटो क्लिक कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में वॉयस कंट्रोल्ड फोटो कैप्चर मेथड भी है, जिसके माध्यम से आप केवल “कैप्चर” कहकर या “चीज़” कहकर अपनी बढ़िया फोटो ले सकते हैं. इसके साथ ही इसमें ‘टैप टू कैप्चर’ फीचर भी है जिसके द्वारा या जो आपको यह आज़ादी देता है कि आप एक ही बार टैप करके फोटो पर फोकस कर सकते हैं और क्लिक भी कर सकते हैं. और दूसरा टैप करके उसे रिमूव भी कर सकते हैं. मोटोरोला मोटो जी (जेन 3) के बारे में अगर विस्तार से जानना चाहते हैं तो यहाँ देखें.

यह स्मार्टफ़ोन स्माइल डिटेक्शन फीचर को भी सपोर्ट करता है (इसके दोनों ही कैमरा ऐसा करते हैं.) इन दोनों कैमरा में कई मोड्स जैसे HDR, बर्स्ट पैनोरमा और इमेज वाटरमार्क हैं. इसके माध्यम से आप फुल एचडी विडियो रिकॉर्डिंग भी इसके प्रीव्यू स्क्रीन में देख सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन में इसके साथ ही ब्यूटी-फाई सॉफ्टवेर भी है जिसकी सहायता से आप पिक्चर क्वालिटी को बढ़ा सकते हैं. स्मार्टफ़ोन 1.3GHz क्वाड-कोर मीडियाटेक MT6580 प्रोसेसर के साथ 1GB  रैम और 8GB ROM के साथ कपल किया गया है. स्मार्टफ़ोन में अगर आप इसकी मेमोरी स्टोरेज में इजाफा करना चाहते हैं तो आप इसमें 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 2000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है. और स्मार्टफ़ोन 3G सपोर्ट करता है.

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover.

Connect On :