लावा ने लॉन्च किया फ्लेयर S1 स्मार्टफ़ोन, एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप के साथ महज़ Rs. 3,799 में

लावा ने लॉन्च किया फ्लेयर S1 स्मार्टफ़ोन, एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप के साथ महज़ Rs. 3,799 में
HIGHLIGHTS

लावा ने अपना नया स्मार्टफ़ोन लावा फ्लेयर S1 लॉन्च किया है, इसे कंपनी ने एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप के साथ महज़ Rs. 3,799 में पेश किया है.

लावा ने अपना नया बजट स्मार्टफ़ोन बाज़ार में उतार दिया है. इसे कम्पनी की वेबसाइट पर Rs. 4,349 में लिस्ट किया गया है. बता दें कि आपको यह फ़ोन ब्लैक और शैम्पेन गोल्ड रंग में आसानी से मिल जाएगा, स्मार्टफ़ोन को अन्य थर्ड-पार्टी ऑनलाइन रिटेल स्टोर्स पर Rs. 3,799 में मिल जाएगा.

यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर काम करता है साथ ही बता दें कि यह एक ड्यूल-सिम सपोर्ट करने वाला स्मार्टफ़ोन है, फ़ोन में 4.5-इंच की FWVGA 480×854 पिक्सेल की TFT डिस्प्ले मिल रही है. इसके अलावा फ़ोन में 1.3GHz का ड्यूल-कोर प्रोसेसर और 512MB की रैम भी दी गई है. स्मार्टफ़ोन में आपको इसके अलावा 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB रक् एक्सपैंड कर सकते है.

इसे भी देखें: एप्पल का आईफ़ोन 5Se स्मार्टफ़ोन एक अनबॉक्स्ड फोटो में लीक

इसे भी देखें: मिज़ू प्रो 6 स्मार्टफ़ोन में होगी 3D टच डिस्प्ले

फ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 3.2MP का ऑटोफोकस रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ मिल रहा है साथ ही फोन में आपको सेल्फी के लिए 0.3MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है. फ़ोन में 1750mAh क्षमता की बैटरी आपको मिल रही है, जो कंपनी के अनुसार 2G नेटवर्क पर 13 घंटे का टॉक टाइम और 3G पर 9 घंटे का टॉक टाइम देने में सक्षम है.

अगर फ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में GPRS/EDGE, 3G, वाई-फाई 802.11 b/g/n के साथ हॉटस्पॉट की भी सुविधा आपको मिल रही है. इसके साथ ही आपको इसमें ब्लूटूथ 4.0, FM रेडियो, माइक्रो-USB 2.0, और USB-OTG मिल रहा है.

बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपना एक अन्य स्मार्टफ़ोन लावा आईरिस फ्यूल F2 लॉन्च किया था. यह स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलने वाला स्मार्टफ़ोन है इसके साथ ही इसमें 5-इंच की FWVGA 480×854 पिक्सेल रेजोल्यूशन की डिस्प्ले दी गई है जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 196ppi है. स्मार्टफ़ोन में क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है जो 1.3GHz की स्पीड देता है. साथ ही इसमें 512MB की रैम भी मौजूद है.

लावा आईरिस फ्यूल F2 स्मार्टफ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. फ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ दिया गया है साथ ही इसमें 0.3 मेगापिक्सेल का VGA फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है. फ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की अगर बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 3G, वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 2.1, FM रेडियो, GPS और माइक्रो-USB सपोर्ट दिया गया है. फ़ोन में 3000mAh क्षमता की बढ़िया बैटरी दी गई है, और अगर इस स्मार्टफ़ोन की सबसे बढ़िया बात देखें तो इसकी कीमत ही इसकी सबसे ख़ास USP है. बैटरी की अगर बात करें तो कंपनी के अनुसार बैटरी 15.5 घंटे का टॉक टाइम (3G नेटवर्क पर) और 300 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है.

इसे भी देखें: अगले महीने भारत में लॉन्च होगा शाओमी Mi5 स्मार्टफ़ोन

इसे भी देखें: इंटेक्स की नई पेशकश, महज़

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo