Lava ने पेश किया अपना पहला 5G फोन, कीमत करीब 10 हजार रुपए, इन महंगे फोन्स से होगी टक्कर

Lava ने पेश किया अपना पहला 5G फोन, कीमत करीब 10 हजार रुपए, इन महंगे फोन्स से होगी टक्कर
HIGHLIGHTS

घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा इंटरनेशनल ने सोमवार को देश में अपने उपभोक्ता के लिए अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लावा ब्लेज 5जी लॉन्च किया, जिसकी कीमत करीब 10,000 रुपये होने की संभावना है।

5जी स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग, जिसका अनावरण इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में किया गया था, इस साल दिवाली के आसपास शुरू होगी।

घरेलू स्मार्टफोन ब्रांड लावा इंटरनेशनल ने सोमवार को देश में अपने उपभोक्ता के लिए अपना पहला 5जी स्मार्टफोन लावा ब्लेज 5जी लॉन्च किया, जिसकी कीमत करीब 10,000 रुपये होने की संभावना है। 5जी स्मार्टफोन की प्री-बुकिंग, जिसका अनावरण इंडिया मोबाइल कांग्रेस (आईएमसी) 2022 में किया गया था, इस साल दिवाली के आसपास शुरू होगी।

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के अध्यक्ष और व्यापार प्रमुख सुनील रैना ने एक बयान में कहा, "हमारी हमेशा से यह इच्छा रही है कि हम भारत में बने एक सुलभ 5जी स्मार्टफोन को विकसित करें। यह प्रोडक्ट भारतीयों को सस्ती कीमत पर अगली पीढ़ी की 5जी तकनीक उपलब्ध कराने के व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप है।"

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

रैना ने कहा, "लावा ब्लेज 5जी हर भारतीय स्मार्टफोन उपयोगकर्ता को समर्पित है, जो अपने देश को अगली तकनीकी महाशक्ति के रूप में उभरने का सपना देखता है। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ हम 5जी तकनीक की शक्ति को सभी के लिए सुलभ बना रहे हैं।"

Lava 5G Phone

बेहतर फोटोग्राफी अनुभव और सेल्फी के लिए स्मार्टफोन में 50 एमपी का एआई ट्रिपल रियर कैमरा और 8 एमपी का फ्रंट कैमरा है।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंशन 700 द्वारा संचालित है और इसमें हाई एंड और लेग फ्री यूजर एक्सपीरियंस और 128 जीबी आंतरिक स्टोर के लिए 4 जीबी प्लस 3 जीबी वर्चुअल रैम है। इसमें 5,000 एमएएच की बड़ी बैटरी है।

मीडियाटेक इंडिया के प्रबंध निदेशक अंकू जैन ने कहा, "नए 5जी स्मार्टफोन का लक्ष्य अत्याधुनिक तकनीक को सभी के लिए सुलभ बनाना है। यह सहयोग भारत में सरकार के डिजाइन को आगे बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता का हिस्सा है।"

लावा ब्लेज 5जी में 6.5 इंच का बड़ा एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले है जिसमें वाइडवाइन एल1 सपोर्ट और 90 हट्र्ज रिफ्रेश रेट है। इसमें साइड माउंटेड अल्ट्रा-फास्ट फिंगरप्रिंट अनलॉक के साथ लेटेस्ट सुरक्षा विशेषताएं भी हैं।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo