आईफ़ोन 6S और 6S प्लस में होगी 3D टच डिस्प्ले

आईफ़ोन 6S और 6S प्लस में होगी 3D टच डिस्प्ले
HIGHLIGHTS

9 सितम्बर को होने वाले अपने इवेंट में एप्पल कर सकता है लॉन्च. एक स्मार्ट टीवी के साथ कई प्रोडक्ट्स से उठाया जा सकता है पर्दा.

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा सकता है कि आगामी आईफ़ोन 6S में 3D टच डिस्प्ले होगी, यह एक प्रेशर-सेंसिटिव टचपेड है जिसे अभी हाल फिलहाल में एप्पल की वॉच और नए मैकबुक में इस्तेमाल किया जा रहा है. और अब जल्द ही इसे आईफ़ोन 6S में भी इस्तेमाल में लिया जाने वाला है.

9to5Mac की एक रिपोर्ट के अनुसार कहा जा सकता है कि यह नई स्क्रीन तीन अलग अलग मोड्स पर काम करेगी. जैसे टैप, प्रेस और एक लंबा प्रेस और इन प्रेस पर दिए गए प्रेशर के अनुसार ही यह काम करेगी.

फ़ोर्स टच एप्पल का एक मेथड है जिसके द्वारा एक सिंगल सरफेस के माध्यम से बहुत से काम करना है. एक एप्पल वॉच में फ़ोर्स टच के माध्यम से आप मेनू बदल सकते हैं. और भी बहुत से काम आप इसके द्वारा और इसके माध्यम से कर सकते हैं.

कुछ अफवाहों से यह भी सामने आ रहा है कि इसे कुछ समय में लिए आईफोंस में इस्तेमाल करने के बाद इन्हें नए ज़माने के आईपैड्स में भी शामिल किया जाएगा जिसका लाग सभी ले सकेंगे.

कुछ अफवाहों में यह भी कहा जा रहा है कि आईफ़ोन 6S और 6S प्लस में 12 मेगापिक्सेल का बढ़िया कैमरा दिया जाएगा जो 4K विडियो बनाने में भी सक्षम होगा. इसके साथ ही आप इसके फ्रंट कैमरा से 1080p विडियो 60fps, 240fps पर रिकॉर्ड कर पायेंगे, साथ ही इसमें आपको स्लो मोशन मोड और फ़्लैश सपोर्ट भी मिल रही है.

इसके साथ ही आपको बता दें कि कुछ अफवाहों के माध्यम से आईफ़ोन की जो सबसे बड़ी खासियत सामने आर रही है वह है इसका नए रोज-गोल्ड मॉडल में आना. एप्पल ने बुधवार 9 सितम्बर के लिए मीडिया इनवाइटस भेजना भी धुएउ कर दिया है जहाँ एप्पल के चीफ एग्जीक्यूटिव टीम कुक द्वारा एप्पल TV के साथ एक नए फ़ोन से भी पर्दा उठाया जा सकता है.

सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo