आज Samsung Galaxy Note 8 और iPhone 8 होगा लॉन्च

आज Samsung Galaxy Note 8 और iPhone 8 होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung और अमेरिका की कंपनी Apple आज अपने नए फोंस लॉन्च करने वाली है.

आज बाज़ार में दो नए फोंस लॉन्च होंगें. एक तरफ दक्षिण कोरिया की कंपनी Galaxy Note 8 लॉन्च करेगी, वहीं अमेरिका की कंपनी Apple अपना फ्लैगशिप हैंडसेट iPhone 8 लॉन्च करेगी. इन दोनों डिवाइसेज़ के बीच कड़ी टक्कर हो सकती है. दोनों ही कंपनियों ने इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट्स भी भेज दिए हैं.

Samsung Galaxy Note 8 में 6.2 इंच की इनफिनिटी डिस्प्ले दी गई है, जो 2960 x 1440 पिक्सल का रेजोल्यूशन देगी. यह डिवाइस मीडियाटेक MT6750 प्रोसेसर, 6GB रैम और 3300mah की बैटरी से लैस होगा. अगर इंटरनल मेमोरी की बात की जाए तो यह डिवाइस तीन वेरिएंट में उपलब्ध हो सकता है, पहले वेरिएंट में 64GB इंटरनल स्टोरेज, दूसरे वेरिएंट में 128GB स्टोरेज और तीसरे वेरिएंट में 256GB इंटरनल स्टोरेज उपलब्ध हो सकता है. इसके स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड द्वारा 128GB तक बढ़ाया जा सकता है. कैमरे की बात की जाए तो इस फ़ोन में 13 मेगापिक्सल का डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया होगा, वहीं इसके फ्रंट पर 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया होगा.

Apple iPhone 8 की अगर बात की जाए तो इस फोन के फीचर्स अभी कंपनी ने ज़ाहिर नहीं किए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें फेशियल रिकोग्निशन और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स सम्मिलित हो सकते हैं. माना जा रहा है कि इसमें टच सेंसर, ऑगमेंटेड रियलिटी एप्लिकेशन जैसे फीचर्स भी मौजूद हो सकते हैं. कुछ खबरों को माना जाए तो इस फोन में टच आईडी की जगह नए सेंसर्स इस्तेमाल किए जा सकते हैं, जो की बायोमेट्रिक ऑथेंटिकेशन में भी मदद करेंगें. यह भी कहा जा रहा है कि नए iPhone में मौजूदा प्रोसेसर से 10 गुना बेहतर A11 प्रोसेसर मौजूद होगा. 

Flipkart दे रहा है इन डिवाइसेज़ पर भारी डिस्काउंट

सोर्स

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo