iPhone 14 Pro को लेकर सामने आई सबसे बड़ी खबर, सबसे धाकड़ होगा ये डिवाइस

iPhone 14 Pro को लेकर सामने आई सबसे बड़ी खबर, सबसे धाकड़ होगा ये डिवाइस
HIGHLIGHTS

iPhone 14 Pro का डिजाइन फाइनल किया जा चुका है

ताइवान इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोन ने production trials में भी प्रवेश किया है

इस नए डिवाइस में आपको नया A16 बायोनिक चिपसेट मिल सकता है

ऐप्पल प्रोडक्टस की एक सीरीज हाल ही में सभी के मुंह ओर चढ़ी हुई है, ऐसा भी कह सकते है कि यह हर समाचार की सुर्खियों का हिस्सा बनी हुई है। Apple iPhone 14 Pro को लेकर अब जानकारी सामने आ रही है। ऐप्पल के इस फ्लैगशिप में पिल शेप का सेल्फी कैमरा कटआउट जैसे कुछ डिज़ाइन परिवर्तन होने की संभावना है। ऐसा भी माना जा रहा है कि कैमरा बम्प्स के साथ एक सपाट बैक भी आपको नए फोन में नजर आने वाली है। यहां तक कि कुछ पुराने iPhones से प्रेरणा भी ली जा रही है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि फोन में iPhone वॉल्यूम कंट्रोल्स के लिए गोल बटन का सपोर्ट भी हो सकता है। अब, अगर ये अफवाहें सच हो जाती हैं, तो आपको एक दमदार नया iPhone अपने हाथों में नजर आने वाली है। हालांकि इसके अलावा आपको यह भी बात देते है कि ताइवान इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि फोन ने production trials में भी प्रवेश किया है।

यह भी पढ़ें: आधुनिक डिज़ाइन के साथ सर्वश्रेष्ठ ध्वनि गुणवत्ता वाले TWS ईयरबड

क्या आने वाला है iPhone 14 Pro में 

इस नए डिवाइस में आपको नया A16 बायोनिक चिपसेट मिल सकता है। फोन को पिछले वर्षों की तुलना में अपेक्षाकृत अधिक मेमोरी कॉन्फ़िगरेशन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। अफवाहें (ज्यादातर जॉन प्रॉसेर से) सुझाव देती हैं कि आप 8GB तक रैम और 2TB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज प्राप्त कर सकते हैं।

चेसिस के स्क्वेयर-ऑफ़ एज डिज़ाइन में कुछ सुधार भी देखा जा सकता है। साइड के बटन इस बार गोल आकार के हो सकते हैं। निचले हिस्से में मौजूद स्पीकर ग्रिल को भी थोड़ा नया डिज़ाइन दिया जा सकता है। 

यह भी पढ़ें: घर बैठे हो रहे हैं बोर तो ज़रूर देखें हमेशा पसंद की जाने वाली ये वेब सीरीज़

हालाँकि, डिज़ाइन में सबसे बड़ा बदलाव जो आप देख सकते हैं, वह फ्रंट कैमरा और फ्लैट कैमरा रिंग में देखा जा सकता है, असल में इसे पिल शेप डिजाइन दिया जा सकता है। फोन में 48MP का मेन कैमरा हो सकता है जो 8K वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट से लैस होने वाला है। इसके अलावा एक बेहतर अल्ट्रावाइड कैमरा भी हो सकता है।

आईफोन 14 प्रो के स्क्रीन साइज दो 6.1 इंच वाले और दो 6.7 इंच वेरिएंट होंगे। इसका मतलब है कि हमें iPhone 14 सीरीज में मिनी वेरिएंट नहीं मिल सकता है। इसके अलावा सबसे बड़े बदलाव के रूप में फोन में मौजूद सिम स्लॉट को ई-सिम सपोर्ट दिया जा सकता है। इसका मतलब है कि इसमें फिज़िकल सिम के लिए जगह न होने के भी आसार मिल रहे हैं। हालांकि अभी यह सब खबरें मात्र अफवाह ही हैं। 

यह भी पढ़ें: POCO M4 Pro 5G की इस फोन से चल रही है कड़ी भिड़ंत, देखें कौन है बेहतर

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo