इंटेक्स एक्वा ग्लैम लॉन्च, कीमत Rs. 7,690

इंटेक्स एक्वा ग्लैम लॉन्च, कीमत Rs. 7,690
HIGHLIGHTS

इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है. इंटेक्स एक्वा ग्लैम स्मार्टफ़ोन में 4.7-इंच की एचडी डिस्प्ले, 8 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है.

महिलाओं को टारगेट करते हुए इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च किया है. इंटेक्स एक्वा ग्लैम एक्वा सीरीज का नया स्मार्टफ़ोन है. यह स्मार्टफ़ोन देखने में एक ख़ास स्मार्टफोन लगता है साथ ही बता दें कि इसके बैक पैनल में क्रिस्टल स्टोंस दिए गए हैं. साथ ही यह गुलाबी रंग में लॉन्च किया गया है, इसके अलावा इसे आप शैम्पेन रंग में भी ले सकते हैं.

इस स्मार्टफ़ोन में 4.7-इंच की एचडी डिस्प्ले के साथ 1.3GHz क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है और स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलता है. स्मार्टफ़ोन में दोनों ही कैमरा 8 मेगापिक्सेल के कैमरा दिए गए हैं. इस स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल का रियर और 8 ही मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिए गए हैं. इसके फ्रंट फेसिंग कैमरा से आप कमाल की बढ़िया सेल्फी भी ले सकते हैं.

बता दें कि यह मेकअप ऐप के साथ बाज़ार में लाया गया है. जो आपको मेकअप के  कुछ बढ़िया फीचर्स के साथ मिलेगा. इसमें आपको मेकअप सिमुलेशन और मेकओवर इफेक्ट्स के साथ मिल रहा है. इसके साथ ही इसमें आपको संजीव कपूर का रेसीपी ऐप, मैडिटेशन ऐप, सशक्त ऐप जिसके अन्दर आपको सभी आपातकालीन नंबर मिल जायेंगे, इसके साथ ही हॉटक्नॉट फीचर, आस्क मी, क़ुइकर, न्यूज़ हंट, क्लीन मास्टर, मिंट्रा, इनमोबी, इंटेक्स सर्विस ओपेरा मिनी और भी बहुत से ऐप मिल रहे हैं. हालाँकि इनमें से कुछ आपके काम के बिलकुल नहीं हैं. इन्हें शायद ही आप इस्तेमाल करेंगे लेकिन फिर भी कंपनी ने स्पेस घेरने के लिए इन्हें फ़ोन के साथ ऑफर किया है.

इससे पहले कंपनी ने अभी हाल ही भारतीय बाज़ार में अपना नया स्मार्टफ़ोन एक्वा सीरीज का नया स्मार्टफ़ोन इंटेक्स एक्वा स्लाइस II लॉन्च किया था, इसकी कीमत Rs. 5,999 तय की है. अगर इस स्मार्टफ़ोन के स्पेक्स की चर्चा करें तो स्मार्टफ़ोन ड्यूल-सिम होने के साथ साथ 3G+2G को सपोर्ट करता है. साथ ही यह एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर आधारित है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की 720×1280 पिक्सेल की HD IPS डिस्प्ले दी गई है. 1.2GHz क्वाड-कोर स्प्रेडट्रूम (SC7731) प्रोसेसर से लैस इस स्मार्टफोन में आपको 1GB की रैम भी मिल रही है. स्मार्टफ़ोन आपको 8GB इंटरनल स्टोरेज के साथ मिल रहा है, और अगर आप इसे बढ़ाना चाहते है तो आप इसे 32GB तक माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से एक्सपैंड कर सकते हैं.

फोटोग्राफी के स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ऑटोफोकस और LED फ़्लैश के साथ दिया गया है साथ ही इसमें आपको 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिल रहा है. रियर कैमरा में आपको कई फीचर मिल रहे हैं जैसे- सीन डिटेक्शन, फेस रिकग्निशन, पैनोरमा, जिओ टैगिंग, बेस्ट शॉट, स्माइल शॉट और HDR ऑप्शन मिल रहे हैं.

अगर स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो इसमें आपको 3G के साथ GPRS/EDGE, GPS, वाई-फाई 802.11 b/g/n, माइक्रो-USB, और ब्लूटूथ आदि हैं. साथ ही इसमें आपको 2000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी मिल रही है. कंपनी का कहना है कि स्मार्टफ़ोन की यह बैटरी 7 घंटे का टॉक टाइम और लगभग 300 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देने में सक्षम है.

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo