4000mAh क्षमता की बैटरी के साथ इंटेक्स एक्वा पॉवर II लॉन्च

4000mAh क्षमता की बैटरी के साथ इंटेक्स एक्वा पॉवर II लॉन्च
HIGHLIGHTS

इंटेक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन इंटेक्स एक्वा पॉवर II लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन में एक बढ़िया 4000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है. और कंपनी द्वारा स्मार्टफ़ोन की कीमत Rs. 6,490 तय की गई है.

इंटेक्स ने अपने पॉवर सीरीज के नए स्मार्टफ़ोन को बाज़ार में उतार दिया है. इंटेक्स एक्वा पॉवर II की कीमत Rs. 6,490 रखी गई है. स्मार्टफ़ोन कंपनी की वेबसाइट पर लिस्ट है. इसके साथ ही हमें लग रहा है इस स्मार्टफ़ोन को जल्द ही सेल के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

ड्यूल-सिम सपोर्ट करने वाला इंटेक्स एक्वा पॉवर II एंड्राइड लोलीपॉप पर आधारित है. साथ ही इसमें 5-इंच की एचडी 720×1280 पिक्सेल IPS डिस्प्ले दी गई है. इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन में क्वाड-कोर स्प्रेडट्रम (SC7731) प्रोसेसर दिया गया है जो 1.3GHz की स्पीड देता है. इसके साथ ही इसमें 1GB की रैम भी दी गई है.

फोटोग्राफी के लिए स्मार्टफ़ोन में 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा ऑटोफोकस के साथ दिया गया है, साथ ही इसमें 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में आपको 8GB इंटरनल स्टोरेज मिल रही है, जिसे आप अपने माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 32GB तक एक्सपैंड कर सकते हैं. अगर स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में 3G (HSPA+) के साथ वाई-फाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.0, माइक्रो-यूएसबी 2.0, GPS/A-GPS और एक 3.5mm का ऑडियो जैक भी दिया  गया है.

इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफ़ोन की सबसे ख़ास बात है इस स्मार्टफ़ोन में मौजूद 4000mAh  क्षमता की बैटरी और कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी 15 घंटे का टॉक टाइम और 5000 घंटे का स्टैंडबाय टाइम देती है. स्मार्टफ़ोन कुछ सेंसर से भी इनबिल्ट है जैसे: असेलेरोमीटर, एम्बिएंट लाइट सेंसर और प्रोक्सिमिटी सेंसर.

इससे पहले माइक्रोमैक्स ने अपना नया स्मार्टफ़ोन कैनवस जूस 3 और जूस 3+ लॉन्च किए हैं. भारतीय बाज़ार में माइक्रोमैक्स कैनवस जूस 3 की कीमत Rs. 8,999 रखी गई है. कैनवस जूस 3 को ऑनलाइन व ऑफलाइन ख़रीदा जा सकता है. वहीँ अगर बात करें जूस 3+ की तो इस स्मार्टफ़ोन के लिए अभी भारतीय ग्राहकों को थोड़ा इंतज़ार करना होगा. दरअसल यह स्मार्टफ़ोन सितंबर महीने के अंत तक ही बाज़ार में उपलब्ध होगा. फ़िलहाल इस स्मार्टफ़ोन की कीमत के बारे में भी कोई खुलासा नहीं किया गया है. इन स्मार्टफोंस में भी 4000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है.

बता दें कि कार्बन ने भी अपना एक स्मार्टफ़ोन कार्बन औरा 9 लॉन्च किया था. इस स्मार्टफ़ोन में भी 4000mAh क्षमता की बड़ी बैटरी थी. इसके साथ ही यह 21 भारतीय भाषाओँ को भी सपोर्ट करता है. इस स्मार्टफ़ोन कार्बन औरा 9 की कीमत Rs. 6,390 रखी गई है. अगर इस स्मार्टफ़ोन के फीचर्स को देखें तो औरा 9 में 5-इंच की IPS डिस्प्ले 840×854 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ दी गई है. स्मार्टफ़ोन 1.2GHz प्रोसेसर पर काम करता है और साथ ही इसमें आपको 1GB की रैम भी मिल रही है. स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है.

इमेज सोर्स: 

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo