ब्लैकबेरी के दूसरे शानदार एंड्राइड स्मार्टफ़ोन “वियना” की तसवीरें लीक

ब्लैकबेरी के दूसरे शानदार एंड्राइड स्मार्टफ़ोन “वियना” की तसवीरें लीक
HIGHLIGHTS

ब्लैकबेरी के पहले एंड्राइड फ़ोन प्रिव के लॉन्च होने के तुरंत बाद ही कंपनी ने अपने दूसरे एंड्राइड स्मार्टफ़ोन की झलक दुनिया के सामने रख दी है. ब्लैकबेरी के इस नए स्मार्टफ़ोन “वियना” की तसवीरें लीक हुई हैं.

ब्लैकबेरी ने पिछले सप्ताह कुछ चुनिन्दा बाज़ारों में अपना पहले एंड्राइड स्मार्टफ़ोन ब्लैकबेरी प्रिव को लॉन्च किया था, साथ ही इस स्मार्टफ़ोन की बिक्री भी शुरू की गई थी. और अब सुनने में आ रहा है कि ब्लैकबेरी ने अपने दूसरे एंड्राइड स्मार्टफ़ोन पर भी काम करना शुरू कर दिया है. स्मार्टफोन की कुछ तसवीरें भी सामने आई थी.

अगर इस स्मार्टफोन के नाम पर गौर करें तो कहा जा सकता है कि इस स्मार्टफ़ोन को ''वियना'' (कोडनेम) से जाना जाएगा. इन्टरनेट पर इस स्मार्टफोन की कुछ तस्वीरे भी सामने आई हैं. कुछ एक तस्वीरों के अलावा इस स्मार्टफोन की कीमत, फीचर और न के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. इससे पहले कि आप कोडनेम की इस भूलभुलईया में कहीं खो जाए आपको बता देते हैं कोडनेम फ़ोन के असली नाम नहीं होता है जैसे प्रिव को पहले वेनिस नाम से जाना गया था लेकिन बाद में उसे प्रिव नाम दिया गया, इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन को भी कुछ और नाम दिया जा सकता है और साथ ही आपको यह भी बता दें कि यह ब्लैकबेरी की ओर से बाज़ार में आने वाला दूसरा शानदार एंड्राइड स्मार्टफ़ोन होने वाला है.

इस तस्वीर में नज़र आ रहे अनुसार कहा जा सकता है कि कंपनी इस बार एक स्लाइडर फ़ोन का निर्माण नहीं करने वाली है बल्कि वह अपने पारंपरिक डिजाईन पर ही भरोसा जताते हुए अपने पहले फ़ोन की तरह अपफ्रंट कीबोर्ड डिजाइन को ही फिर से बाज़ार में उतारने की सोची है. तस्वीर में अगले हिस्से में एक फ़िजिकल कीबोर्ड नज़र आ रहा है और उसके ऊपर डिस्प्ले इसके साथ ही रियर हिस्से में फ्लैश के साथ कैमरा दिया गया है. जो देखने के काफी प्रभावशाली नज़र आ रहा है, अब देखना यह है कि यह स्मार्टफोन बाज़ार में अपनी कितनी धाक जमाता है.

इसके साथ ही आपको यह जान लेना भी बहुत जरुरी है कि यह महज़ एक अफवाह है. इस स्मार्टफ़ोन को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

साथ ही अगर बात करें ब्लैकबेरी के पिछले एंड्राइड स्मार्टफ़ोन प्रिव की तो इस स्मार्टफ़ोन में बड़ी कर्व्ड स्क्रीन दी गई है जो एंड्रॉयड एप, गूगल प्ले स्टोर से लैस है. इस फोन में सेक्यूरिटी और प्रोडक्टिविटी को साथ लाने की कोशिश की गई है. इसके साथ ही ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन आपको ये बताएगा कि कब आपके डेटा को सेक्युरिटी रिस्क है जिसे जानकर आप अपने डेटा को सेफ कर सकते हैं. प्रिव बेहद स्लिम और फिजिकल स्लाइडर की-बोर्ड वाला स्मार्टफोन है.

अगर इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5.4-इंच QHD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है. इसमें 1.44GHz क्वालकॉम हेक्साकोर स्नैपड्रैगन 808 चिपसेट दिया गया है. यह 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है.

इसके साथ ही इसमें 18 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. यह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम लालीपॉप 5.1.1 पर चलता है. यह स्मार्टफ़ोन 3410mAh की बैटरी से लैस है.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo