हुवावे ने लॉन्च किया हॉनर 4A, एंड्राइड लोलीपॉप से लैस

हुवावे ने लॉन्च किया हॉनर 4A, एंड्राइड लोलीपॉप से लैस
HIGHLIGHTS

हुवावे ने चीन में अपने नए स्मार्टफ़ोन हॉनर 4A को लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की डिस्प्ले के साथ यह एंड्राइड लोलीपॉप पर चलता है.

हुवावे ने मंगलवार को चीन में हुई अपनी एक प्रेस कांफ्रेंस में अपने हॉनर ब्रांड के अंतर्गत एक नया स्मार्टफ़ोन हॉनर 4A लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन के 3G वैरिएंट की कीमत CNY 599 यानी (लगभग Rs. 6,100) रखी गई है. और इसके 4G LTE डिवाइस के लिए आपको CNY 699 यानी (लगभग Rs. 7,200) खर्च करने होंगे. अभी इस स्मार्टफ़ोन के बाकी मुल्कों में उपलब्धता को लेकर कंपनी की ओर से कुछ नहीं कहा गया है.

हुवावे का यह नया स्मार्टफ़ोन हॉनर 4A एंड्राइड लोलीपॉप पर चलने के साथ साथ ड्यूल-सिम भी सपोर्ट करता है. बता दें स्मार्टफ़ोन एंड्राइड लोलीपॉप के साथ कंपनी के इमोशन UI 3.1 स्किन पर काम करता है. स्मार्टफ़ोन को 5-इंच की एचडी 720×1280 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ बाज़ार में उतारा गया है, प्रोसेसर पर ध्यान दें तो स्मार्टफ़ोन में 1.1Ghz क्वाड-कोर क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 210 चिपसेट दी गई है. साथ ही इसे 2GB राम और एड्रेनो 304 GPU से कपल किया गया है.

स्मार्टफ़ोन में फोटोग्राफी के लिए 8 मेगापिक्सेल का रियर और 2 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में 8GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप एक्सपैंड नहीं कर सकते हैं. कनेक्टिविटी ऑप्शन्स की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, और यूएसबी सपोर्ट दी गई है. कुछ आगामी स्मार्टफ़ोन के बारे में यहाँ जानें, अगस्त तक हो सकते हैं लॉन्च.

बता देंन कुछ समय पहले हुवावे ने अपना हॉनर 7 लॉन्च किया था. अगर इसके फीचर्स पर ध्यान दें तो इस स्मार्टफ़ोन में हीसिलिकॉन किरिन 935 है जो किरिन 925 का ही नया वर्ज़न दिखाई पड़ता है इसे हमने हॉनर 6 में देखा था. इसके साथ साथ आपको बता दें कि इस नए प्रोसेसर में ओक्टा-कोर सेटअप ARM’s बिग के साथ है. इसके साथ ही आपको बता दें कि इसमें चार कोर्टेक्स-A53 कोर 2.2GHz के साथ चार कोर्टेक्स-A53 कोर 1.5GHz भी है. इसके साथ साथ इसके ग्राफ़िक्स को माली-T628 GPU के द्वारा हैंडल किया जाता है. जो देखने में काफी पुराना लग रहा है क्योंकि आजकल के आधुनिक और बढ़िया स्मार्टफ़ोन में अब इसकी नई तकनीक 700 सीरीज़ माली के GPU इस्तेमाल होने लगे हैं. इसके साथ साथ आपको बता दें कि इस फ़ोन में आपको 3GB की रैम मिल रही है. वर्तमान में यह फ़ोन आपको 16GB और 64GB स्टोरेज के साथ मिल रहा है. 2015 में आये फ्लैगशिप स्मार्टफोंस की बनावट और डिस्प्ले के बीच तुलना यहाँ पढ़ें.

जहां हमने देखा है कि हॉनर 6 प्लस में एक बढ़िया कैमरा ऑफर किया गया था. और इसके साथ ही बता दें कि इस स्मार्टफोन में भी कैमरा को लेकर कोई कमी नहीं चूड़ी गई है, इस स्मार्टफ़ोन में आपको 20 मेगापिक्सेल का कैमरा फेज़ डिटेक्शन ऑटो फोकस और ड्यूल LED फ़्लैश दी गई है. इसके साथ साथ इस स्मार्टफ़ोन में 8 मेगापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. इसके साथ साथ इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर भी है, जिसे रियर कैमरा के नीचे स्थान दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में इसके साथ ही आपको 3100mAh क्षमता वाली बैटरी भी मिल रही है. इसके साथ ही यह फ़ोन कंपनी के अपने इमोशन यूआई 3.1 पर चालता है, इसके साथ ही एंड्राइड लोलीपॉप पर भी. बता दें कि इस स्मार्टफोन में 5.2-इंच की 1080p डिस्प्ले भी दी गई है. इसकी कीमत और उपलब्धता के बारे में यहाँ जानें.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo