HTC वन M9e लॉन्च, मीडियाटेक हेलिओ X10 प्रोसेसर के साथ 2GB से लैस

HTC वन M9e लॉन्च, मीडियाटेक हेलिओ X10 प्रोसेसर के साथ 2GB से लैस
HIGHLIGHTS

HTC ने अपना नया स्मार्टफ़ोन चीन के बाज़ारों में उतार दिया है. स्मार्टफ़ोन में 2.2Ghz ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6795T हेलिओ X10 प्रोसेसर दिया गया है.

HTC ने अपने 2015 के फ्लैगशिप स्मार्टफ़ोन का नया वैरिएंट लॉन्च किया है. इस स्मार्टफ़ोन को चीन में HTC वन M9e नाम से लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन की कीमत Rs. CNY 2,700 (लगभग Rs. 27,650) है. इसके साथ ही बता दें कि यह चीन में ई-कॉमर्स की वेबसाइट के माध्यम से मिल रहा है.

स्मार्टफ़ोन में 5-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल IPS डिस्प्ले दी गई है. बता दें कि इसमें आपको एचटीसी वन M9+ जैसा ही 2.2Ghz ओक्टा-कोर मीडियाटेक MT6795T हेलिओ X10 प्रोसेसर दिया गया है साथ ही लेकिन इस स्मार्टफ़ोन में M9+ में दी गई 3GB रैम को घटाकर 2GB कर दिया गया है. स्मार्टफ़ोन में 16GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसे आप माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 2TB तक एक्सपैंड कर सकते हैं.

स्मार्टफ़ोन में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा f/2.0 अपर्चर, ऑटोफोकस, BSI सेंसर, OIS के साथ 1080p विडियो रिकॉर्डिंग के साथ बाज़ार में उतारा गया है साथ ही इसमें LED फ़्लैश भी दी गई है. अगर इसके फ्रंट फेसिंग कैमरा की बात करें तो स्मार्टफ़ोन में अल्ट्रापिक्सेल फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया जो M9+ ९के जैसा ही है. साथ ही बता दें कि स्मार्टफ़ोन एंड्राइड 5.0 लोलीपॉप के साथ सेंस UI पर चलता है. साथ ही स्मार्टफ़ोन में सिंगल नैनो-सिम सपोर्ट दिया गया है.

अगर इसके अलावा स्मार्टफ़ोन के कनेक्टिविटी ऑप्शन पर ध्यान दें तो आपको इस स्मार्टफ़ोन में 4G LTE सपोर्ट के साथ, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.1, इन्फ्रारेड, DLNA, FM रेडियो और NFC दिया गया है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में 2840mAh क्षमता की बड़ी बैटरी दी गई है.

इससे पहले इस ताईवानी कंपनी ने अपना शानदार कैमरा वाला वन M9+ लॉन्च किया था. इस फ़ोन में 5.2 इंच 1440 x 2560 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ क्वाड-एचडी डिस्प्ले है. साथ ही आपको इसमें ओक्टा-कोर 2.2 GHz मीडियाटेक प्रोसेसर और 3 GB रैम मिल रहा है. इस फ़ोन की इंटरनल स्टोरेज 32 GB की है पर अगर आप इसमें इजाफा करना चाहते हैं तो आप माइक्रोएसडी कार्ड में माध्यम से इसमें 128GB तक इजाफा कर सकते हैं.

इस नए फ़ोन में आपको कनेक्टिविटी के भी कई ऑप्शन्स मी रहे हैं, इनमें 4G LTE, NFC, वाई-फाई, ब्लूटूथ और माइक्रोयूएसबी शामिल हैं. फ़ोन में 20 मेगापिक्सेल रियर ड्यूल कैमरा सफायर लेंस कवर के साथ है, इसके अलावा आपको 4 मेगापिक्सेल का अल्ट्रा पिक्सेल फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है. इस फ़ोन में लोलीपोप एंड्राइड 5.0.2 के साथ साथ एचटीसी सेंस 7 यूआई भी है. इसके अलावा इसमें 2840mAh की नॉन-रिमूवेबल बैटरी भी है. यह फ़ोन आपको एम्बर गोल्ड, गनमेटल ग्रे और सिल्वर गोल्ड जैसे रंगों में आसानी से मिल जाएगा.

इसके अलावा बता दें कि कंपनी ने एप्पल को टक्कर देने के लिए बाज़ार में, हाल ही अपना नया स्मार्टफ़ोन वन A9 पेश किया है. यूएस में इस स्मार्टफ़ोन की कीमत 399 डॉलर (लगभग Rs. 26,000) रखी गई है.

आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही कंपनी के सीईओ चेर वॉन्ग ने अपने कर्मचारियों को इस बात की जानकारी दी थी कि HTC का नया फोन अक्टूबर में लॉन्च किया जाएगा.

अगर इस स्मार्टफ़ोन के अन्य फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 5-इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसका रेजोल्यूशन 1080×1920 पिक्सल है. इसके साथ ही यह डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास 4 कोटेड है. यह स्मार्टफ़ोन क्वालकॉम के नए चिपसेट स्नैपड्रैगन 617 चिपसेट, 64 बिट्स का ओक्टा-कोर प्रोसेसर और 2GB की रैम से लैस है. इसके अलावा इसमें 16GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है जिसे माइक्रो-SD कार्ड के जरिए 2TB तक बढ़ाया जा सकता है. इसके साथ ही यह नया स्मार्टफ़ोन 3GB रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज के ऑप्शन में भी मौजूद है.

इसके अलावा इस स्मार्टफ़ोन में 13-मेगापिक्सल का रियर और 4-मेगापिक्स्ल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. यह अल्ट्रापिक्सल तकनीक से लैस है. यह नया स्मार्टफ़ोन 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है. यह कंपनी का पहला फोन है जिसे 6.0 मार्शमेलो ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया गया है. इसमें 2,150mAh की बैटरी दी गई है.

इमेज सोर्स:/ इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo