Google Pixel 6a को लेकर सामने आई एक अहम जानकारी, यूजर्स ने की शिकायत

Google Pixel 6a को लेकर सामने आई एक अहम जानकारी, यूजर्स ने की शिकायत
HIGHLIGHTS

Google Pixel 6a की सेल पिछले ही हफ्ते हुई है

Google Pixel 6a किसी भी फिंगरप्रिंट से हुआ अनलॉक

36 प्रतिशत यूजर्स को आ रही है परेशानी

पिछले ही हफ्ते सेल हुए फोन Google Pixel 6a के यूजर्स ने फोन में कुछ परेशानियां देखी।  उन्होंने शिकायत की है कि Pixel 6a को किसी भी फिंगरप्रिट से अनलॉक किया जा सकता है। काफी लोगों को इस परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। और उन्होंने इसकी रिपोर्ट भी की है। इस पर कंपनी का क्या कहना है आइए देखें। 

यह भी पढ़ें: OnePlus, Samsung iQOO की नई पेशकश, अगस्त में लॉन्च होने वाले हैं ये नए स्मार्टफोंस

इस तरह की घटना से यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को खतरा हो सकता है, ऐसी घटना काफी चिंताजनक हो सकती है।

pixel 6a

यूजर्स को क्या समस्याएं आ रही है?

पिछले हफ्ते 9TO5 के अनुसार, Pixel 6a के अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर (UDFPS) के बारे में दो रिपोर्ट सामने आईं, जिससे कोई भी इसे अनलॉक कर सकता है। इसमें वे लोग शामिल हैं जिन्होंने समय से पहले अपने फिंगरप्रिंट दर्ज नहीं कराए थे।

अभी तक इसके होने की छह और रिपोर्टें आ चुकी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि जो फिंगर रजिस्टर नहीं हुए है, उनसे भी फोन को अनलॉक किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: OnePlus Ace Pro उर्फ OnePlus 10T 5G में मिलेगी 120Hz AMOLED डिस्प्ले और HDR10+ सपोर्ट

किसी एक यूजर से ये भी पता चला है कि सभी ऐड किए गए फ़िंगरप्रिंट को हटाने और उन्हें फिर से लगाने के बाद से ऐसी समस्या फिर से नहीं हुई। वहीं रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि बहुत से खरीदारों को Pixel 6a के साथ ऐसी समस्याएं देखने को नहीं मिली है।

एक रिपोर्ट में यह भी कहा गया है, अभी यह साफ नहीं है कि कोई नया अपडेट इस समस्या का समाधान करेगा। इस महीने, एक रिपोर्ट में कहा गया है कि 36 प्रतिशत Google पिक्सल मालिक इस परेशानी के बीच किसी दूसरे ब्रांडों में स्विच करना चाहते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo