2028 का फ़ोल्डेबल आईफोन: एआई ने सुझाया आईफोन्स का भविष्य!

2028 का फ़ोल्डेबल आईफोन: एआई ने सुझाया आईफोन्स का भविष्य!

नोएडा, भारत [12 अप्रैल 2023]: डिजिट की संपादकीय टीम की ओर से जनरेटिव एआई टूल्स का इस्तेमाल करते हुए, फोल्डेबल स्क्रीन वाले पहले e Phone की कल्पना करते हुए एक नई ही अवधारणा को सबसे सामने रखा है। इस iPhone को iPhone Fold Max नाम दिया गया है। भविष्य के फोल्डेबल स्मार्टफोन के लिए नई नई सुविधाओं के साथ इसे एक अभूतपूर्व अवधारणा के तौर पर देखा जा सकता है। डिजिट की संपादकीय टीम के अनुसार, आईफोन फोल्ड मैक्स में फोल्डेबल डिस्प्ले, हैप्टिक बटन, पोर्ट-लेस डिजाइन और होलोग्राफिक वीडियो कॉलिंग क्षमताओं जैसे नए नए फीचर हो सकते हैं, इसके अलावा इसमें अत्याधुनिक तकनीकी और एप्पल के सिग्नेचर डिजाइन को भी शामिल किया जा सकता है।

डिजिट की संपादकीय टीम ने एक भविष्यवादी होने के साथ साथ कार्यात्मक iPhone कॉन्सेप्ट डिवाइस की कल्पना की है, जिसके लिए टीम ने रचनात्मक एआई संकेतों के साथ चैटजीपीटी और मिडजर्नी का इस्तेमाल किया है।  संकेतों में एक सरल "फोल्डेबल आईफोन" से लेकर बेहद विस्तृत, "एक साइंस-फिक्शन से प्रेरित फ्यूचरिस्टिक फोन लकड़ी की मेज पर पड़ा हुआ नजर आता है, इसके अलावा स्क्रीन से बाहर निकलता एक युवा दक्षिण एशियाई व्यक्ति का 3D होलोग्राम चेहरा, ऑक्टेन रेंडर, हाइपर- और इस काल्पनिक डिवाइस आर्ट के लिए वास्तविक लाइट आदि मिलती है। यह कॉन्सेप्ट डिवाइस, आईफोन फोल्ड मैक्स, स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए एक स्टैन्डर्ड तय करने की कल्पना करता है। इससे यह भी संकेत मिलते हैं कि भविष्य के आईफोन और भी उन्नत सुविधाओं और बेहतरीन यूजर एक्सपीरिएन्स के साथ निर्मित हो सकते हैं। 

डिजिट के प्रधान संपादक सोहम रणिंगा ने कहा, "अगर यह फोन वास्तव में आता है, तो यह काल्पनिक आईफोन फोल्ड मैक्स डिजाइन और तकनीकी में ऐप्पल की विशेषज्ञता को अपने में समाए हुए इंजीनियरिंग की एक नई ही परिभाषा लिखने वाला है।"

डिजिट के कार्यकारी संपादक जयेश शिंदे ने कहा, "यह एक ऐसा डिवाइस है जो न केवल यूजर्स के एक दूसरे से संवाद करने या कॉन्टेन्ट देखने या इसके आनंद लेने के तरीके को ही पूरी तरह से बदल देने वाला है, ऐसा भी कहे सकते है कि यह इंडस्ट्री में एक नए ही बेंचमार्क को स्थापित करेगा।"

डिजिट के प्रबंध संपादक मिथुन मोहनदास ने जोर देकर कहा, “अपने फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ, काल्पनिक आईफोन फोल्ड मैक्स बहुमुखी प्रतिभा का धनी होने के साथ ही जो पहली नहीं देखी गई, उस पोर्टेबिलिटी के एक अलग ही स्तर को पेश करेगा। इतना ही नहीं, इस डिवाइस से यूजर्स बड़ी आसानी से मल्टीटास्क कर सकेंगे और अधिक इमर्सिव कॉन्टेन्ट खपत अनुभव का आनंद ले सकते हैं।"

डिजिट की स्मार्टफोन रिव्यूवर/समीक्षक धृति दत्ता, जिन्होंने काल्पनिक आईफोन फोल्ड मैक्स के अधिकांश प्रमुख फीचर की कल्पना करने में ससबे अधिक योगदान दिया, ने कहा, "इस फोन में होलोग्राफिक फेस-आईडी और फेसटाइम जैसे फीचर वास्तविक तौर पर एक गेम-चेंजर का काम करने वाले हैं, इनके द्वारा यूजर्स को वह एक्सपीरिएन्स मिलने वाला है, जो उन्होंने पहले कभी अनुभव नहीं किया होगा। यहां तक कि 2028 में भी, काल्पनिक आईफोन फोल्ड मैक्स नि:संदेह स्मार्टफोन की सीमाओं को आगे बढ़ाना जारी रखने वाला है। एप्पल भी इस ओर बड़े पैमाने पर काम कर रहा है, और यह डिवाइस भी बेहतरीन डिजाइन और सबसे उन्नत यूजर एक्सपीरिएन्स के मामले में एप्पल की अटूट प्रतिबद्धता का एक प्रमाण होने वाला है।”

काल्पनिक iPhone Fold Max ने मिलने वाले कुछ फीचर:

Foldable iPhone display

फोल्डेबल डिस्प्ले: iPhone Fold Max मे एक Foldable Super Retina XDR OLED डिस्प्ले LTPO2 तकनीकी के साथ मिलने वाला है, इसके माध्यम से यूजर्स को सबसे उन्नत एक्सपीरिएन्स मिलने वाला है। इस डिवाइस को मल्टीटास्किंग और कॉन्टेन्ट खपत का एक बेहतरीन मिश्रण होने वाला है। इसमें आपको फोल्ड होने पर एक 6.8-इंच की फ्रन्ट डिस्प्ले मिलने वाली है, इसके अलावा अनफोल्ड करने पर यह 7.8-इंच की डिस्प्ले बन जाती है।

हैप्टिक बटन्स: काल्पनिक iPhone Fold Max ने आपको पारंपरिक मकैनिकल बटन्स के स्थान पर शानदार और भविष्यवादी डिजाइन मिलने वाला है। हैप्टिक फ़ीडबैक तकनीकी से टैक्टिकल सेन्सेशन मिलती है, इसके अलावा यह डिवाइस आपको बेहतरीन ड्यूरेबिलिटी के साथ मिलने वाला है।

 

Foldable iPhone cameras

पोर्टलेस डिजाइन: वायरलेस तकनीक के भविष्य को देखते हुए और इसे अपनाते हुए, आईफोन फोल्ड मैक्स से सभी फिज़िकल पॉर्ट्स को हटा दिया जा सकता है। मैगसेफ़ चार्जिंग और वायरलेस डेटा ट्रांसफर क्षमताएं वायरलेस चार्जिंग को अपनाने और डिवाइस के वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट क्षमता को बढ़ाने के साथ-साथ यह फोन एक स्लीक और एलीगैन्ट डिजाइन की पेशकश करने वाला है।

Foldable iPhone design

 

हॉलोग्राफिक फेस-आईडी और फेसटाइम: iPhone Fold Max के द्वारा हॉलोग्राफिक तकनीकी को आगे लाया जाने वाला है, इस फोन में हॉलोग्राफिक फेस-आईडी और फेसटाइम जैसे फीचर देखने को मिल सकते हैं। इन सभी रचनात्मक फीचर्स के माध्यम से यूजर्स को सबसे अलग और बेहतरीन एक्सपीरिएन्स मिलने वाला है। इसके साथ साथ सिक्युरिटी आदि में भी सुधार देखने को मिलने वाले हैं।

Foldable iPhone Holographic

 

इन सभी सुविधाओं के अलावा, डिजिट की संपादकीय टीम ने काल्पनिक iPhone Fold Max में अड्वान्स A21 Bionic चिप की भी कल्पना की है। इस चिप के माध्यम से नि:संदेह ही सबसे उन्नत एवं फास्ट परफॉरमेंस और एनर्जी इफिशन्सी मिलने वाली है। इतना ही नहीं, डिवाइस का कैमरा भी सबसे जुदा होने वाला है। इस कैमरा के द्वारा किसी भी लाइटिंग कंडीशन में सबसे उम्दा फोटोग्राफी का आनंद लिया जा सकता है।

डिजिट के बारे में:

पिछले 22 सालों से, तकनीक के बारे में आप जो कुछ भी जानते हैं या जानने की इच्छा रखते हैं, हम आपकी मदद के लिए एक मिशन के तौर पर आपके दोस्त की राह में दृढ़ता से आपके साथ बने रहे हैं।  भारत और दुनिया भर में अपने लाखों विसीटर्स के साथ डिजिट 8 भाषाओं (अंग्रेजी + 7 क्षेत्रीय भाषाओं) देश के (कॉम्सकोर रैंकिंग के अनुसार) टॉप 3 टेक डेस्टिनेशन्स में से एक है। तकनीकी कैसे आपके जीवन को आगे बढ़ाने और समृद्ध करने में सक्षम है, इसे लेकर Digit आपको जानकारी देने के साथ ही अपनी राय देकर शिक्षित करता है। हम आपको यह भी बताते हैं कि आपको तकनीकी जगत में क्या खरीदना चाहिए, और कैसे आप इसके द्वारा अपने जीवन में अधिक से अधिक लाभ उठाया जा सकता है। डिजिट उसके लगातार बढ़ते मेम्बर्स और फॉलोअर्स का मिश्रण है। डिजिट कोई ब्रांड नहीं है, यह एक कम्यूनिटी है, जो आपके तकनीकी को लेकर जुनून को पोषित करने का काम करती है। 

डिजिट का गेमिंग ब्रांड SKOAR! अपनी डिजिटल और ऑन-ग्राउन्ड प्रॉपर्टी SKOAR! College Gaming Club (SCGC) के साथ गेमर्स से कनेक्ट करता है। भारत में कॉलेज लेवल गेमिंग इकोसिस्टम के निर्माण पर ध्यान देते हुए, SCGC भारत भर के कॉलेजों के साथ साझेदारी करने के साथ ही देशभर के गेमर्स के साथ जुड़ता है, जिसके द्वारा भारत के दर्जनों कॉलेजों में गेमिंग क्लब/ई-स्पोर्ट्स प्रोग्राम शुरू किए जा सकें और इन कॉलेजों के स्टूडेंट्स प्रतिस्पर्धी गेमिंग लीग का हिस्सा बन सकें। 

प्रेस संपर्क:

धृति दत्ता dhriti.datta@digit.in  (+91.22.67899666)

Disclaimers:
This press release is for informational purposes only and is not affiliated with, endorsed by, or sponsored by Apple Inc. The iPhone Fold Max is a hypothetical concept device envisioned by Digit's editorial team and is not an official product or announcement by Apple Inc. The content, including any images and specifications, are speculative and solely based on educated guesses, and may not reflect the actual features or specifications of any future product from Apple Inc.

All trademarks, logos, product names, and copyrights mentioned in this press release are the property of their respective owners. Apple, iPhone, and any other Apple product or service names are registered trademarks of Apple Inc. The use of Apple's trademarks and intellectual property in this press release is for illustrative purposes only and does not imply any affiliation, endorsement, or sponsorship by Apple Inc. Digit acknowledges and respects the intellectual property rights of Apple Inc. and does not intend to infringe upon any of those rights in the creation of this press release.

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo