स्पेक्स कम्पैरिज़न: Oppo K1 vs Oppo F9 Pro

स्पेक्स कम्पैरिज़न: Oppo K1 vs Oppo F9 Pro
HIGHLIGHTS

आज हम Oppo K1 की तुलना Oppo F9 Pro डिवाइस से करने जा रहें हैं जिससे यह पता लगाया जा सके कि स्पेक्स, फीचर्स और प्राइस के मामले में Oppo का कौन सा डिवाइस बेहतर है।

Oppo K1 इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और FHD+ डिस्प्ले के साथ आख़िरकार भारत में आ चुका है। इस फ़ोन की कीमत की बात करें तो 16,990 रुपए की कीमत में यह फ़ोन आता है। आज हम  इसकी तुलना Oppo F9 Pro डिवाइस से करने जा रहें हैं जिससे यह पता लगाया जा सके कि स्पेक्स, फीचर्स और प्राइस के मामले में Oppo का कौन सा डिवाइस बेहतर है।

इस समय Oppo K1 मार्किट में बहुत किफायती डिवाइस साबित होता है,जिसमें आपको इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है। इस फ़ोन में आपको 6.4-इंच FHD+ display मिलती है जोटॉप पर छोटी नौच के साथ आती है। हम Oppo के लेटेस्ट डिवाइस को कंपनी के ही दूसरे मिडरेंज सेगमेंट के डिवाइस Oppo F9 Pro, के साथ जोड़ रहे हों जहाँ आपको Oppo K1 का ही डिज़ाइन मिलता है और जो super-fast Vooc technology को सपोर्ट करता है। इस टेक्नोलॉजी की मदद से आप 5 मिनट की चार्जिंग के साथ 2 घंटे तक फ़ोन का इस्तेमाल कर सकते हैं। चलिए देखते हैं कि Oppo का यह नया डिवाइस Oppo F9 Pro से बेहतर है या नहीं।

Oppo K1 स्मार्टफोन में 6.4-inch की डिस्प्ले मिलती है जिसमें आपको 2340 x 1080 pixels रेसोल्यूशन मिलता है। डिस्प्ले के ऊपर एक छोटी नौच दी गयी है जो 25MP फ्रंट कैमरा के लिए है। वहीँ अगर Oppo F9 Pro की स्क्रीन की बात करें तो इसमें 6.3 इंच की स्क्रीन दी गयी है जिसमें 2340 x 1080 pixels रेसोल्यूशन मिलता है, ठीक वैसे ही जैसे Oppo K1 में आपको मिलता है। 

जहां बात प्रोसेसर की आती है तो आपको बता दें कि Oppo K1 Qualcomm Snapdragon 660 प्रोसेसर से लैस है जिसमें आपको 4GB RAM और 64GB इंटरनल मैमोरी मिलती है। अभी के लिए यह फ़ोन 4GB/64GB स्टोअरगे मॉडल के साथ लांच हुआ है। वहीँ दूसरी ओर Oppo F9 Pro में MediaTek Helio P70 chipset है जो 6GB RAM और 64GB इंटरनल मैमोरी के साथ आता है और इसे 256GB तक microSD card के ज़रिये बढ़ाया जा सकता है। Oppo F9 Pro 6GB/64GB और 6GB/128GB स्टोरेज मॉडल्स के साथ आता है।

अब अगर कैमरा की बात करें तो दोनों डिवाइस ड्यूल 16MP + 2MP बैक कैमरा सेटअप के साथ आते हैं। इसके साथ ही दोनों ही डिवाइस पर डेप्थ सेंसिंग के लिए 2MP सेंसर दिया गया है। इसके साथ ही दोनों ही डिवाइस में 25MP यूनिट सेल्फी कैमरा के लिए दिया गया है।

भारत में यह फ़ोन Oppo K1, 16,990 रुपए की कीमत में लॉन्च किया गया है.वहीँ Oppo F9 Pro की भारत में शुरूआती कीमत 21,990 रुपए है।

Sudha Pal
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo