10,000mAh क्षमता वाली बैटरी से लैस होगा अगला चीनी स्मार्टफ़ोन

10,000mAh क्षमता वाली बैटरी से लैस होगा अगला चीनी स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी आउटकिटेल अपने 10,000mAh क्षमता वाली बैटरी पर काम कर रहा है, इसके बाद आपको एक जबरदस्त क्षमता वाली बैटरी लाइफ मिलने वाली है.

पिछला एक दशक लगभग बैटरी क्षमता को बढ़ाने के नाम में ही रहा. हालाँकि बैटरी क्षमता घटने और बढ़ने का चलन चलता ही रहा. बता दें कि एक चीनी स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी आउटकिटेल एक ऐसे तकनीक पर काम कर रही है जिसके बाद आपके सामने एक 10,000mAh क्षमता वाली बैटरी वाला फ़ोन होगा. इसका मतलब यह कि कंपनी ऐसे स्मार्टफोन बनाने में जुटी है जो बिना चार्ज किये पूरे सप्ताह चल सकेगा.

कुछ रिपोर्ट्स के कहना है कि, यह कंपनी एक ऐसे फ़ोन पर काम कर रही है, जिसकी बैटरी 10,000mAh क्षमता की होगी. इसके साथ ही बता दें कि एक बार चार्ज करने के बाद यह लगभग एक सप्ताह तक चलेगी. जहाँ फ़ोन आजकल एक दिन में ही खत्म हो जाते हैं वहां यह कदम एक बड़ा कदम कहा जा सकता है. और इसके बाद यह समस्या तो समाप्त होने वाली है, यह तय है. साफ है, इसका मतलब यह भी है कि आपका फ़ोन एक ख़ास होगा, आज जहाँ पतले स्मार्टफोंस का जमाना चल रहा है वहीँ एक लोंग लास्टिंग स्मार्टफ़ोन अच्छा रहेगा. साफ़ है कि आने वाला यह स्मार्टफ़ोन हुवावे असेंड मेट 2, जिसकी बैटरी 4000mAh क्षमता की है और मैराथन M5, जिसकी बैटरी 6000mAh क्षमता की है से कड़ी टक्कर लेने वाला है. यहाँ जानिए जीओनी E8 और मैराथन M5 के बारे में.

इस स्मार्टफ़ोन की लीक तसवीरें दिखा रही हैं कि यह स्मार्टफोंस एंड्राइड 5.1 पर चलेगा, खबरों का यह भी कहना है कि यह स्मार्टफ़ोन अभी एक प्रोटोटाइप ही है, पर यह जल्द ही बाज़ार में आ जाएगा. हम सभी जानते हैं और हमने ज्यादा इस कंपनी के बारे में सुना भी नहीं है, क्योंकि यह अपने स्मार्टफ़ोन केवल चीन में ही बेचता आया है.

Kishore Ganesh
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo