CES 2016: Blu Vivo 5 और Vivo XL स्मार्टफोंस लॉन्च

CES 2016: Blu Vivo 5 और Vivo XL स्मार्टफोंस लॉन्च
HIGHLIGHTS

अमेरिका की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी Blu ने अपने दो नए स्मार्टफोंस को लास वेगास में चल रहे CES 2016 में लॉन्च किया है. ये स्मार्टफोंस Blu Vivo 5 और Vivo XL हैं.

अमेरिका की स्मार्टफ़ोन निर्माता कंपनी ने लॉस वेगास में चल रहे ट्रेड शो CES  2016 में अपने दो नए स्मार्टफोंस Blu Vivo 5 और Vivo XL को लॉन्च किया है.

पहले स्मार्टफ़ोन Blu Vivo 5 की बिक्री अगले महीने से 199 डॉलर (लगभग Rs. 13,250) ने शुरू हो जाएगी, इसके साथ ही दूसरी ओर, दूसरे स्मार्टफ़ोन Vivo XL की बिक्री 149 डॉलर (लगभग Rs. 10,000) में शुरू हो जायेगी. दोनों ही स्मार्टफोंस को अमेज़न और BestBuy.com से लिया जा सकता है. लेकिन बता दें कि अभी यह केवल यूएस में ही उपलब्ध हैं. अभी कंपनी ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि इस स्मार्टफ़ोन को बाकी देशों में कब और कितने पैसों में लॉन्च किया जाएगा.

दोनों ही स्मार्टफोंस समान से फीचर्स के साथ लॉन्च हुए हैं. Blu Vivo 5 और Vivo XL स्मार्टफ़ोन में 5.5-इंच की सुपर AMOLED डिस्प्ले 720×1280 पिक्सेल जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 267ppi है के साथ लॉन्च किये गए हैं. दोनों में ही आपको कोर्निंग गोरिला ग्लास 3 प्रोटेक्शन के साथ मिल रही है. और दोनों ही स्मार्टफोंस में ओक्टा-कोर मीडियाटेक का MT6753 प्रोसेसर दिया गया है और दोनों ही एंड्राइड 5.1 लोलीपॉप पर चलते हैं. कहा जा रहा है कि इन्हें एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो से अपग्रेड किया जा सकता है.

इन दोनों स्मार्टफोंस में सबसे बड़ा अंतर है Blu Vivo 5 में 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, इसके अलावा दूसरे स्मार्टफ़ोन Vivo XL में 2GB की रैम और 16GB की इंटरनल स्टोरेज मिल रही है. दोनों ही स्मार्टफोंस में माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से 64GB तक एक्सपैंड किया जा सकता है.

कैमरा की बात करें तो Blu Vivo 5 और Vivo XL स्मार्टफोंस में 13 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा LED फ़्लैश के साथ और 5 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है. Blu Vivo 5 में दिए गए रियर कैमरा में PDAF दिया गया है. दोनों ही स्मार्टफोंस 4G को सपोर्ट करते हैं. और दोनों में ही आपको USB टाइप-C पोर्ट दिया गया है. और ये ही इन दोनों स्मार्टफोंस की सबसे बड़ी खासियत भी है. साथ ही बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोंस में 3150mAh क्षमता की बैटरी दी गई हैं.

इमेज सोर्स:

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo