2016 में Blackberry आपको दे सकती है शानदार तोहफा

2016 में Blackberry आपको दे सकती है शानदार तोहफा
HIGHLIGHTS

2016 में ब्लैकबेरी अपने सस्ते और शानदार साथ ही सस्ते एंड्राइड स्मार्टफोंस को लॉन्च कर सकती है. प्रिव की सफलता के बाद यह कदम उठाया जा रहा है.

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि ब्लैकबेरी के पहले एंड्राइड स्मार्टफ़ोन ब्लैकबेरी प्रिव बहुत ही चर्चा में रहा था, अपने लॉन्च से पहले भी यही कहा जा रहा है कि क्या बाज़ार में यह स्मार्टफ़ोन धूम मचा पयेगा कि नहीं, लेकिन कंपनी ने इस स्मार्टफ़ोन के बलबूते अपने आप को फिर से स्मार्टफ़ोन की मार्केट में साबित किया है, और इसकी सफलता के बाद अब कंपनी और सस्ते एंड्राइड स्मार्टफोंस को बाज़ार में उतारने की तैयारियों में लगी है. खबर के अनुसार इन सस्ते एंड्राइड स्मार्टफोंस को बाज़ार में 2016 में उतार दिया जाएगा.

कंपनी द्वारा लॉन्च किये गए उसके पहले एंड्राइड स्मार्टफ़ोन को अभी हाल फिलहाल 9 देशों में आसानी से ख़रीदा सकता है. प्रिव कंपनी की ओर से पहला एंड्राइड स्मार्टफ़ोन है और लोगों द्वारा इसे बड़ी पैमाने पर पसंद भी किया जा रहा है. कंपनी का कहना है कि आने वाले समय में या हो सकता है कि इसे 31 देशों में ख़रीदा जा सकेगा, कंपनी का अभी लक्ष्य यही है. कंपनी का कहना है कि प्रिव के और ज्यादा सफलता के बाद वह एंड्राइड स्मार्टफोंस को लेकर अपने भविष्य के निर्णय लेगी. और इसके साथ ही इसे लेकर योजनायें भी बनाई जायेंगी.

बता दें कि प्रिव एक एंड्राइड स्मार्टफ़ोन है जो कंपनी की ओर से एंड्राइड ओएस के साथ लॉन्च किया पहला स्मार्टफ़ोन है. इस स्मार्टफोन में 5.4-इंच QHD डिस्प्ले दी गई है, जिसका रेजोल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है. इसमें 1.44GHz क्वालकॉम हेक्साकोर स्नैपड्रैगन 808 चिपसेट दिया गया है. यह 3GB की रैम और 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है.

इसके साथ ही इसमें 18 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मौजूद है. यह एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम लालीपॉप 5.1.1 पर चलता है. यह स्मार्टफ़ोन 3410mAh की बैटरी से लैस है.

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo