एप्पल ने नो सर्विस इशू से परेशान iPhone 7 यूजर्स के लिए लॉन्च किया रिपेयर प्रोग्राम

एप्पल ने नो सर्विस इशू से परेशान iPhone 7 यूजर्स के लिए लॉन्च किया रिपेयर प्रोग्राम
HIGHLIGHTS

प्रभावित यूजर्स के डिवाइस के स्टेट्स बार में "No Service" दिखाता है, भले ही क्षेत्र में सेलुलर कवरेज उपलब्ध हो.

कंपनी के सपोर्ट पेज के मुताबिक, ये सम्स्या सिर्फ iPhone 7 तक ही सीमित है और यूजर्स का एक छोटा ग्रुप ही इस इशू का सामना कर रहा है. इस समस्या से प्रभावित स्मार्टफोन के स्टेट्स बार में "No Service" दिखाता है, भले ही क्षेत्र में सेलुलर कवरेज उपलब्ध हो. कहा जा रहा है कि यह मेन लॉजिक बोर्ड पर असफल कंपोनेन्ट के कारण हो रहा है. फिल्पकार्ट इन पावर बैंक्स पर दे रहा है डिस्काउंट

एप्पल प्रभावित iPhone 7 स्मार्टफोन्स को मुफ्त में मरम्मत करेगा और जो यूजर्स इस परेशानी का सामना करे रहे हैं, वो चेक कर सकते हैं कि उनके रियर पैनल पर मॉडल नंबर  number A1660, A1780 (चीन) और A1779 (जापान) तो नहीं लिखा है.

एप्पल ने अपने सपोर्ट पेज पर कहा है कि, "ये प्रभावित यूनिट्स सितंबर 2016 और फरवरी 2018 के बीच निर्मित हुईं और चीन, हांगकांग, जापान, मकाऊ और अमेरिका में बेची गईं हैं. यदि आपके डिवाइस पर इनमें से कोई मॉडल नंबर लिखा है तो एप्पल आपके डिवाइस को फ्री में रिपेयर करेगा.

हां, आपके आईफ़ोन की पहले जांच की जाएगी, ताकि ये पता किया जा सके आपका डिवाइस इस प्रोग्राम के उपयुक्त है या नहीं. ये प्रोग्राम सिर्फ iPhone 7 पर ही लागू होगा. कंपनी यूजर्स को अपने iPhone 7 को रिपेयर के लिये सर्विस सेंटर लाने से पहले डाटा का एक बैकअप रख लेने की सलाह दे रही है.

जो यूजर्स पहले से ही रिप्लेसमेंट के लिए भुगतान कर चुके हैं, उन्हें कंपनी द्वारा ईमेल के माध्यम से संपर्क किया जाएगा और इसके लिए क्षतिपूर्ति की जाएगी. साथ ही कोई यूजर भी कंपनी से संपर्क कर सकता है, यदि उनको मार्च 2018 के अंत तक कंपनी की तरफ से ईमेल नही मिलता है.

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि "नो सर्विस" प्रोग्राम के तहत रिपयेर के लिए अपने डिवाइस को लाने से पहले यदि डिवाइस में स्क्रीन टूटने या कोई और सम्स्या है तो यूजर को पहले इसे ठीक करा कर लाना होगा या फिर इनके रिपेयर के लिये चार्ज देना होगा. iPhone 7 खरीदने के बाद 2 साल तक यूजर्स को इस रिपयेर प्रोग्राम का फायदा मिल सकता है.

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo